Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी को मिला बड़ा प्रोजेक्ट, शेयरों में दिखी हलचल; एक साल में दिया है 300 फीसदी का रिटर्न

सुजलॉन ग्रुप (Suzlon Group) को Oyster ग्रीन हाइब्रिड वन प्राइवेट लिमिटेड से 82 मेगावाट का प्रोजेक्ट मिला है। इसमें आगर (मध्य प्रदेश) में Oyster Green की साइट पर 26 विंड टरबाइन जेनरेटर्स (WTG) इंस्टॉल किए जाएंगे। सुजलॉन एनर्जी के शेयरों ने पिछले एक साल में 300 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। हालांकि पिछले 6 महीने से कंपनी के स्टॉक का प्रदर्शन काफी सुस्त रहा।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Fri, 31 May 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
सुजलॉन के शेयर करीब साढ़े तीन फीसदी उछलकर 47 रुपये पर पहुंच गए।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। सुजलॉन ग्रुप (Suzlon Group) ने शुक्रवार को बताया कि उसे Oyster ग्रीन हाइब्रिड वन प्राइवेट लिमिटेड से 82 मेगावाट का प्रोजेक्ट मिला है। इसमें आगर (मध्य प्रदेश) में Oyster Green की साइट पर 26 विंड टरबाइन जेनरेटर्स (WTG) इंस्टॉल किए जाएंगे।

शेयरों पर दिखा शानदार असर

इस डील का असर सुजलॉन एनर्जी के शेयरों पर भी दिखा। निवेशकों ने सुजलॉन के शेयरों की जमकर खरीदारी की। इसके शेयर करीब साढ़े तीन फीसदी उछलकर 47 रुपये पर पहुंच गए। सुजलॉन के शेयरों ने लंबी सुस्ती के बाद पिछले 1 महीने में करीब 13 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है।

Oyster Green के साथ समझौते के तहत सुजलॉन विंड टरबाइन की सप्लाई करेगी। साथ ही, निर्माण और कमीशनिंग सहित परियोजना की पूरी देखरेख भी करेगी। कंपनी कमीशनिंग के बाद व्यापक संचालन और रखरखाव सेवाएं भी उपलब्ध कराएगी।

क्या कहा सुजलॉन ग्रुप ने?

सुजलॉन ग्रुप के इंडिया बिजनेस के सीईओ विवेक श्रीवास्तव ने कहा, 'इस प्रोजेक्ट की बिजली C&I (कमर्शियल और इंडस्ट्रियल) कंज्यमूर बेस को टारगेट करेगी। इससे देश में रिन्यूएबल एनर्जी का दबदबा भी बढ़ेगा। हम इंडस्ट्री को स्थायी ग्रीन एनर्जी से सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'

पुणे स्थित सुजलॉन ग्रुप दुनिया में रिन्यूबएल एनर्जी सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली दिग्गज कंपनियों में से एक है। इसकी 17 देशों में 20.7 गीगावाट विंड एनर्जी कैपेसिटी इंस्टॉल है।

सुजलॉन के शेयरों का हाल

सुजलॉन एनर्जी के शेयरों ने पिछले एक साल में 300 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। हालांकि, पिछले 6 महीने से कंपनी के स्टॉक का प्रदर्शन काफी सुस्त रहा। इस दौरान निवेशकों को सिर्फ 15 फीसदी का रिटर्न ही मिला। लेकिन, पिछले कुछ समय से सुजलॉन के शेयरों में फिर से तेजी देखी जा रही है।

सुजलॉन एनर्जी के एक साल के हाई लेवल की बात करें, तो यह 50.10 रुपये है। वहीं, कंपनी ने इस दौरान 10.65 पैसे का लो-लेवल भी टच किया है।

यह भी पढ़ें : Multibagger Stocks: 30 दिन में पैसे डबल, इस शेयर को लोकसभा चुनाव की टेंशन नहीं