Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tajinder Gupta बने BHEL के निदेशक (पावर), 34 वर्षों का है अनुभव

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) ने आज घोषणा की कि तजिंदर गुप्ता को आज 20 सितंबर से निदेशक (पावर) के रूप में नियुक्त किया गया है। बीएचईएल में शामिल होने से पहले तजिंदर गुप्ता एनटीपीसी लिमिटेड के मुख्य महाप्रबंधक थे। वह 1989 में एक चार्टर्ड ट्रेनी इंजीनियर के रूप में एनटीपीसी में शामिल हुए थें। पढ़िए क्या है पूरी खबर।

By AgencyEdited By: Gaurav KumarUpdated: Wed, 20 Sep 2023 06:01 PM (IST)
Hero Image
आज से तजिंदर गुप्ता ने कार्यभार संभाल लिया है।

नई दिल्ली, एजेंसी: सरकारी इंजीनियरिंग फर्म, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) ने आज कहा कि तजिंदर गुप्ता (Tajinder Gupta) ने आज यानी 20 सितंबर से निदेशक (पावर) के रूप में कार्यभार संभाल लिया है।

बीएचईएल ने एक बयान में कहा कि

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) के बोर्ड में निदेशक के रूप में अपनी नियुक्ति पर, 56 वर्षीय तजिंदर गुप्ता ने सार्वजनिक क्षेत्र के इंजीनियरिंग और विनिर्माण उद्यम के निदेशक (पावर) के रूप में कार्यभार संभाला है।

तजिंदर गुप्ता को जानिए

तजिंदर गुप्ता ने बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंसेज (बीआईटीएस), पिलानी से 1989 बैच के इंस्ट्रुमेंटेशन और कंट्रोल इंजीनियरिंग स्नातक की डिग्री ली है।

तजिंदर गुप्ता बीएचईएल में शामिल होने से पहले एनटीपीसी लिमिटेड में मुख्य महाप्रबंधक थे। वह 1989 में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी अधिकारी के रूप में एनटीपीसी में शामिल हुए और उनके पास भारत के विभिन्न राज्यों में परियोजना प्रबंधन और बिजली परियोजनाओं को चालू करने की अवधारणा में 34 वर्षों का अनुभव है।

बीएचईएल को जानिए

बीएचईएल के आधिकारीक वेबसाइट के मुताबिक बीएचईएल ऊर्जा और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में भारत का सबसे बड़ा इंजीनियरिंग और विनिर्माण उद्यम है।

1964 में स्थापित, बीएचईएल विश्व स्तर पर एक अग्रणी बिजली उपकरण निर्माता हैं और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की दिशा में सबसे शुरुआती और अग्रणी योगदानकर्ताओं में से एक हैं।

बीएचईएल के पास पावर-थर्मल, हाइड्रो, गैस, परमाणु और सौर पीवी के क्षेत्रों में उत्पादों, प्रणालियों और सेवाओं, संचरण; परिवहन; रक्षा और एयरोस्पेस; तेल एवं गैस और बीईएसएस और ईवी चार्जर जैसे नए क्षेत्र के व्यापक पोर्टफोलियो है।

बाजार में आज कैसा रहा स्टॉक

बीएचईएल का स्टॉक आज शेयर बाजार में एनएसई पर 2.80 रुपये गिरकर 123.65 पर बंद हुआ तो वहीं आज बीएसई पर कंपनी का स्टॉक 2.85 रुपये गिरकर 123.65 पर बंद हुआ।