Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Stock Picks: तीन शेयरों में तगड़ी कमाई का मौका, एक्सपर्ट ने दिए बड़े टारगेट प्राइस

बलरामपुर चीनी मिल्स टाटा मोटर्स और ICICI Lombard का डेली और वीकली चार्ट पर प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। इनके ट्रेडिंग वॉल्यूम में भी तगड़ा उछाल नजर आया है। मोमेंटम इंडिकेटर RSI भी पॉजिटिव क्रॉसओवर करते हुए बाय सिग्नल दे रहे हैं। ऐसे में इन तीनों स्टॉक्स में आपको कमाई का मौका मिल सकता है। आइए जानते हैं कि टारगेट प्राइस कितना है और स्टॉप लॉस कहां रखना है।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Sun, 18 Aug 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
टाटा मोटर्स काफी अच्छा रिटर्न दे सकता है।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका में मंदी की आशंका कम होने के बाद भारतीय शेयर बाजार में तेजी का दौर वापस आ गया। शुक्रवार को सेसेंक्स में करीब 2 फीसदी का उछाल दिखा, जो पिछले दो महीने के दौरान एक दिन में इसकी सबसे बड़ी बढ़त है। एलकेपी सिक्योरिटीज के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट रूपक डे तीन स्टॉक के बारे में बता रहे हैं, जो इस तेजी के दौर में आपकी अच्छी कमाई करा सकते हैं।

बलरामपुर चीनी की बढ़ेगी मिठास

केंद्र सरकार इथेनॉल का प्रोडक्शन बढ़ाने पर लगातार जोर दे रही है। उसने कीमतों में भी इजाफे का भी संकेत दिया है। इसका फायदा बलरामपुर चीनी मिल्स जैसी कंपनियों को मिलने की उम्मीद है। एलकेपी सिक्योरिटीज ने बलरामपुर चीनी को 525 रुपये के मौजूदा स्तर पर खरीदने की सलाह दी है। टारगेट प्राइस 550 से 570 रुपये तक रहेगा। वहीं, स्टॉप लॉस 500 रुपये पर रख सकते हैं।

टाटा मोटर्स भी लगाएगा रेस

टाटा मोटर्स के तिमाही नतीजे और बिक्री के आंकड़े निवेशकों की उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे। इससे पिछले दिनों टाटा मोटर्स के शेयरों में कुछ करेक्शन देखने को मिला। लेकिन, अब यह स्टॉक वापस रफ्तार पकड़ चुका है। एलकेपी सिक्योरिटीज की सलाह का है कि टाटा मोटर्स को 1100 रुपये के मौजूदा स्तर पर खरीदा जा सकता है। यह ऊपर की ओर 1160 तक सकता है। वहीं, स्टॉप लॉस 1069 रुपये पर रख सकते हैं।

ICICI Lombard में कमाई

ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस में भी कमाई का अच्छा मौका है। इसने डेली चार्ट पर सकारात्मक संकेत दिखाए हैं। ICICI लोम्बार्ड को 2045 रुपये तक आप खरीद सकते हैं। यह 2200 रुपये तक जा सकता है। इसका मतलब कि प्रति शेयर आपको 155 रुपये का मुनाफा हो सकता है। वहीं, स्टॉप लॉस की बात करें, तो आप इसे 1974 रुपये पर रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Vodafone Idea के शेयरों में भारी गिरावट का खतरा, ब्रोकरेज ने कहा- 10 रुपये तक आएगा भाव