Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata समूह की दो कंपनियों ने पेश किए दूसरी तिमाही के नतीजे, जानिए कैसा रहा परफॉर्मेंस

टाटा समूह की दो कंपनियों Tata Communication और Tata Coffee ने गुरुवार को दूसरी तिमाही के नतीजे पेश किए। टाटा कम्युनिकेशंस ने बताया कि कंपनी का मुनाफा इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के अंत तक 221.26 करोड़ रुपये का रहा। वहीं टाटा समूह की दूसरी कंपनी TATA Coffee का शुद्ध मुनाफा इस अवधि के दौरान 56.7 करोड़ रुपये का रहा।

By AgencyEdited By: Gaurav KumarUpdated: Fri, 20 Oct 2023 04:55 PM (IST)
Hero Image
टाटा समूह की दो कंपनियों ने दूसरी तिमाही के नतीजों का किया एलान।

पीटीआई, नई दिल्ली। टाटा ग्रुप की दो कंपनियों टाटा कम्युनिकेशन (Tata Communications) और Tata Coffee ने वित्त वर्ष 2024 के दूसरी तिमाही के नतीजों का एलान किया है।

टाटा कॉम्यूनिकेशन ने बताया कि कंपनी के परिचालन से रेवेन्यू 10 प्रतिशत बढ़कर 4872.5 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले साल की समान अवधि में यह 4,430.74 करोड़ रुपये था।

हालांकि, कंपनी के कंसोलिडेट प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स (PAT) में गिरावट आई है। वित्तीय नतीजों के मुताबिक, कंपनी का PAT करीब 221.26 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले की समान अवधि में 534.26 करोड़ रुपये था।

करीब 14 प्रतिशत बढ़ा डेटा बिजनेस

इसके अलावा सितंबर तिमाही के नतीजों के मुताबिक, कंपनी का डेटा बिजनेस का रेवेन्यू साल दर साल 14.4 प्रतिशत बढ़कर 3,995 करोड़ रुपये हो गया।

तिमाही के दौरान कंपनी ने कलेयरा इंक (Kaleyra Inc) ट्रांजैक्शन को बंद करने में तेजी लाने की घोषणा की, जो इसे एक नई डिजिटल प्लेटफॉर्म श्रेणी - कस्टमर इंटरेक्शन सूट बनाने में सक्षम बनाएगी।

टाटा कम्युनिकेशन ने अधिग्रहण तिथि के अनुसार कलेयरा के सभी बकाया समायोजित सकल 1,810.22 करोड़ रुपये और नेट डेट (Debt) 1,561.24 करोड़ माना है।

Tata Coffee के दूसरी तिमाही के नतीजे

टाटा कम्युनिकेशन के अलावा आज टाटा समूह की एक और कंपनी टाटा कॉफी (Tata Coffee) ने भी सितंबर तिमाही के नतीजों को जारी किया। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक कंपनी के प्रॉफिट में गिरावट दर्ज हुई है।

टाटा कॉफी का कंसोलिडेट नेट प्रॉफिट 56.70 करोड़ रुपये रह गया है। एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 142.40 करोड़ रुपये रहा।

वहीं, कंपनी का परिचालन से राजस्व 3.10 प्रतिशत घटकर 695.95 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले की तुलना में 718.26 करोड़ रुपया था।

Disclaimer: इस समाचार के फ्लो को अपडेट किया गया है। खबर को लिखते समय कंपनियों के नाम आगे पीछे होने से भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो रही थी, जिसे दुरुस्त कर दिया गया है। जागरण पाठको को समयबद्ध एवं सही खबरें देने के लिए प्रतिबद्ध है।