Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata steel के शेयर में जारी है गिरावट, यहां जानें क्यों लाल निशान पर है स्टॉक

Tata Group Share आज टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा स्टील के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहा है। टाटा स्टील ने बुधवार को मार्च तिमाही के नतीजों (Tata Steel Q4 Results) का एलान किया था। कंपनी ने बताया था कि मार्च तिमाही में उनके नेट प्रॉफिट में 64 फीसदी की गिरावट आई। आज टाटा स्टील के स्टॉक (Tata Steel share) गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Priyanka Kumari Updated: Thu, 30 May 2024 01:17 PM (IST)
Hero Image
Tata steel के शेयर में जारी है गिरावट

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। रतन टाटा (Ratan Tata) की इस्पात कंपनी टाटा स्टील के शेयर (Tata Steel share) पर आज निवेशकों की नजर है। दरअसल, कंपनी के शेयर आज लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।

कंपनी ने बुधवार को कारोबारी साल 2023-24 के मार्च तिमाही के नतीजों (Tata Steel Q4 Results) का एलान किया था। कंपनी ने तिमाही नतीजों में अपने फाइनेंशियल परफॉर्मेंस की जानकारी दी थी।

कितनी है टाटा स्टील शेयर प्राइस

अगर आप टाटा स्टील का शेयर खरीदने का सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि 1 बजे के करीब टाटा स्टील के शेयर 4.42% गिरकर 166.55 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। आज सुबह 9.15 बजे कंपनी के शेयर (Tata Steel Share Price) 169.70 रुपये प्रति स्टॉक पर खुला था।

कंपनी के शेयर ने पिछले एक साल में निवेशकों को 55.58 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। वहीं बीते 6 महीने में टाटा स्टील ने 30.22 प्रतिशत का सकारात्मक रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें- Income Tax Return 2024: ITR फाइल करने से पहले तैयार रखें ये डॉक्यूमेंट्स, नहीं तो आ जाएगा IT Notice

टाटा स्टील के तिमाही नतीजे

मार्च तिमाही (Tata Steel Q4 Result) में टाटा स्टील के नेट प्रॉफिट में 64 फीसदी की गिरावट आई। कंपनी का नेट प्रॉफिट 611 करोड़ रुपये रहा, जबकि एक साल पहले मार्च तिमाही में कंपनी का कुल मुनाफा 1,705 करोड़ रुपये था।

अगर टाटा स्टील के रेवेन्यू की बात करें तो साल-दर-साल के आधार पर कंपनी का रेवेन्यू भी 7 प्रतिशत गिरा है। मार्च तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 58,687 करोड़ रुपये हो गया।

टाटा स्टील ने शेयरधारकों को 3.6 रुपये प्रति शेयर के लाभांश के लिए बोर्ड से सिफारिश की है। अगर बोर्ड द्वारा डिविडेंड की मंजूरी मिल जाती है तो 19 जुलाई 2024 को डिविडेंड का भुगतान किया जाएगा। यानी कि 19 जुलाई 2024 को टाटा स्टील के शेयर एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करेंगे।

 कब होगी टाटा स्टील की सलाना बैठक (Tata Steel AGM 2024)

टाटा स्टील ने तिमाही नतीजों में एनुअल जनरल मीटिंग के बारे में बताया। कंपनी ने बताया कि 19 जुलाई 2024 (शुक्रवार) को उनकी एनुअल जनरल मीटिंग होगी। इस मीटिंग में कंपनी अपनी भविष्य की प्लानिंग के बारे में बताएगी।  

यह भी पढ़ें- कैशलेस क्लेम के नियमों में हुआ बदलाव, IRDAI के फैसले से ऐसे होगा आपको फायदा