Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter, Amazon और Meta की छंटनी के बीच Tata Group की ये कंपनी दे रही है नौकरी, इन लोगों को मिलेगा मौका

Tata Group दुनिया की बड़ी टेक कंपनियों जैसे मेटा अमेजन माइक्रोसॉफ्ट ट्विटर और स्नैप के द्वारा कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के बीच टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी जगुआर- लैंड रोवर ने वैश्विक स्तर पर हायरिंग करने का फैसला किया है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Sat, 19 Nov 2022 11:30 AM (IST)
Hero Image
JLR annouced 800 people new hirings admid Global firings (Jagran File Photo)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। दुनिया में बड़े स्तर पर टेक कंपनियों की ओर से छंटनी के बाद, टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी जगुआर- लैंड रोवर (JLR) ने शुक्रवार को वैश्विक स्तर पर 800 लोगों को नौकरी देने का फैसला किया है। कंपनी ओर से बताया गया कि ये नौकरियां डिजिटल और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में यूके, आयरलैंड, यूएसए, इंडिया, चीन और हंगरी जैसे देशों में होंगी।

जेएलआर ऐसे कर्मचारियों को अपने यहां नौकरी देनी चाहती है, जो डिजिटल टेक्नोलॉजी में स्किल्ड हो और कंपनी को डिजिटल और डाटा- ड्रिवन संस्था बनने में मदद करें।

JLR ने जारी की प्रेस रिलीज

कंपनी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि टेक्नोलॉजी कंपनियों के द्वारा बड़े स्तर पर नौकरियों में छंटनी के बाद, जेएलआर ने टेक इंडस्ट्री के निकाले गए कर्मचारियों के लिए नया जॉब पोर्टल खोलने का फैसला किया है, जहां वे अपने लिए नए अवसरों की तलाश कर सकते हैं, जो हाइब्रिड वर्किंग पैटर्न को ऑफर करता है।

जेएलआर ने आगे बताया कि इस ग्लोबल हायरिंग नौकरियां ऑटोनॉमस ड्राइविंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इलेक्ट्रिफिकेशन, क्लाउड सॉफ्टवेयर, डेटा साइंस, मशीन लर्निंग और अन्य से लिए भूमिकाओं के लिए उपलब्ध होगी।

जेएलआर के मुख्य सूचना अधिकारी एंथोनी बैटल ने कहा कि हम अपने डेटा और डिजिटल स्किल बेस को मजबूत कर रहे हैं, ताकि हम अपनी Reimagine रणनीति को पूरा कर सकें और 2025 से इलेक्ट्रिक-फर्स्ट बिजनेस बन सकें और 2039 तक कार्बन नेट जीरो हासिल कर सकें।

बड़ी टेक कंपनियों ने की छंटनी

बता दें, बीते कुछ दिनों में दुनिया की बड़ी टेक कंपनियों जैसे मेटा, ट्विटर,अमेजन, स्नैप और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज टेक कंपनियों ने कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया है। अब तक मेटा ने 11,000, ट्विटर ने 4,400, अमेजन ने 10,000, माइक्रोसॉफ्ट ने 1,000 और स्नैप ने 6,000 कर्मचारियों को नौकरियों से निकालने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें-

Bank Strike: आज नहीं होगी बैंकों की हड़ताल, AIBEA ने कहा- समस्याओं के समाधान पर बनी सहमति

KCC: सरकार की इस योजना में किसानों को मिलता है मामूली ब्याज दर पर लोन, आवेदन करना भी बेहद सरल