Move to Jagran APP

चढ़ गए TDP से जुड़ी कंपनी के शेयर, Chandrababu Naidu की जीत के बाद स्टॉक में आई 20 फीसदी की तेजी

TDP Related Company Stocks आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (TDP) की जीत हुई। इस जीत के बाद उम्मीद है कि चंद्रबाबू नायडू को एक बार फिर से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। टीडीपी की जीत के बाद पार्टी से जुड़े शेयरों में भी तेजी आई है। आज टीडीपी से जुड़े कंपनियों के शेयर में 20 फीसदी की तेजी देखने को मिली है।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Wed, 05 Jun 2024 05:27 PM (IST)
Hero Image
चढ़ गए TDP से जुड़ी कंपनी के शेयर

बिजनेस डेस्क,नई दिल्ली। Telugu Desam Party Related Stocks: लोकसभा चुनाव के नतीजों (Election Result 2024) के बाद शेयर बाजार (Share Market) में उथल-पुथल आ गई। आज शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली है। 

अगर चुनावी नतीजों की बात करें तो इस बार भी आंध्र प्रदेश के तेलुगु देशम पार्टी (TDP) की जीत हुई। इसका मतलब है कि चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) को एक बार फिर से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

यहां तक कि टीडीपी केंद्र सरकार के किंगमेकर भी बनते नजर आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव में टीडीपी को 16 सीटें मिली है। ऐसे में एनडीए (NDA) में शामिल टीडीपी मुनाफे में है। जहां टीडीपी को चुनाव में आम जनता से प्यार मिला वहीं दूसरी तरफ शेयरधारकों को भी टीडीपी से जुड़ी कंपनी के शेयर पसंद आ रहे हैं।

टीडीपी से जुड़ें शेयरों में आई तेजी

5 जून 2024 को तेलुगु देशम पार्टी- (टीडीपी) से जुड़ी कंपनियों के शेयर में 20 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। यह तेजी चुनावी नतीजों के बाद आई है।

आज सुबह टीडीपी को एनडीए का सपोर्ट मिलने की खबर आने के बाद पार्टी से जुड़ें शेयरों में लगातार मुनाफावसूली देखने को मिली। टीडीपी की जीत के बाद चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश में चौथी बार मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

इस खबर से टीडीपी से जुड़ी कंपनी को फायदा हुआ है। आपको बता दें कि चंद्रबाबू नायडू टीडीपी प्रमुख भी है।

यह भी पढ़ें: इस ऐप की मदद से आसानी से बनेगा Passport, डॉक्यूमेंट कैरी करने की नहीं होगी झंझट

किस शेयर में कितनी तेजी

हेरिटेज फूड्स (Heritage Food) का कनेक्शन टीडीपी से है। आज हेरिटेज फूड्स के शेयर में 20 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। कंपनी के शेयर 546.50 रुपये प्रति शेयर पर खुले थे। वहीं सुबह 9.15 बजे कंपनी के शेयर की कीमत 480 रुपये थी।

टीडीपी से जुड़ी दूसरी कंपनी अमारा राजा बैटरीज (Aamara Raja Batteries) के शेयर में भी आज तेजी आई है। कंपनी के शेयर आज 12.72 फीसदी चढ़कर 1,220 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए।

यह भी पढ़ें: अगर कर लिया ये काम तो Loan लेने वाले की मौत के बाद कर्ज हो जाएगा माफ