Move to Jagran APP

एमटीएनएल के बॉन्ड ब्याज का भुगतान करेगी सरकार, संकट से जूझ रही है कंपनी

सरकार महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) के बॉन्ड बकाया का भुगतान करेगी। दूरसंचार विभाग के सूत्रों के मुताबिक इसमें कोई चूक नहीं होगी और यह राशि 20 जुलाई की तय तारीख से पहले चुका दी जाएगी। यह कदम इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे एमटीएनएल के सामने खड़ा संकट टल जाएगा। इन दिनों ये सरकारी कंपनी संकट से जूझ रही है।

By Agency Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 14 Jul 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
इससे एमटीएनएल के सामने खड़ा संकट टल जाएगा।

पीटीआई, नई दिल्ली। सरकार महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) के बॉन्ड बकाया का भुगतान करेगी। दूरसंचार विभाग के सूत्रों के मुताबिक इसमें कोई चूक नहीं होगी और यह राशि 20 जुलाई की तय तारीख से पहले चुका दी जाएगी। यह कदम इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे एमटीएनएल के सामने खड़ा संकट टल जाएगा।

कंपनी ने बढ़ते वित्तीय संकट के बीच इस सप्ताह शेयर बाजार को बताया था कि वह पर्याप्त कोष नहीं होने के चलते कुछ बॉन्ड धारकों को ब्याज का भुगतान करने में असमर्थ है। यह ब्याज 20 जुलाई, 2024 को देय है। एमटीएनएल, दूरसंचार विभाग और बीकन ट्रस्टीशिप लिमिटेड के बीच हस्ताक्षरित त्रिपक्षीय समझौते (टीपीए) के अनुसार, एमटीएनएल को देय तिथि से 10 दिन पहले एस्क्रो खाते में पर्याप्त राशि के साथ अर्धवार्षिक ब्याज का भुगतान करना था।

हालांकि एमटीएनएल ने कहा कि एमटीएनएल ने पर्याप्त रकम नहीं होने के चलते एस्क्रो खाते में पर्याप्त राशि जमा नहीं कर सकी।

ये भी पढ़ें- टेकओवर या ट्रांसफर; BSNL को MTNL का संचालन सौंपने पर विचार कर रही है सरकार, जानिए इसके पीछे की वजह