Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HDFC Bank का क्रेडिट और डेबिट कार्ड इस्तेमाल करने में दो दिन होगी दिक्कत, बैंक ने खुद बताई वजह

HDFC बैंक के मुताबिक उसकी डेबिट क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड की सेवाएं 4 जून और 6 जून को प्रभावित होंगी। बैंक 4 जून (मंगलवार) को डेबिट क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड सर्विसेज को अपग्रेड करेगा। इससे सभी एटीएम विड्रॉल POS ऑनलाइन और नेटसेफ ट्रांजेक्शन प्रभावित होंगे। यह अपग्रेड सुबह 1230 से 230 तक चलेगा। इससे पहले HDFC बैंक ने 22 और 25 मई को भी अपने सिस्टम को अपग्रेड किया था।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Sat, 01 Jun 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
HDFC बैंक ने मेल भेजकर ग्राहकों को सिस्टम अपग्रेड की जानकारी दी है।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। देश का सबसे बड़ा प्राइवेट लेंडर- HDFC बैंक लगातार अपने कस्टर के यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए सिस्टम अपग्रेड कर रहा है। इससे कुछ समय के लिए उसकी डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड की सेवाएं बाधित रहेंगी। बैंक ने खुद अपने कस्टमर को मेल भेजकर इसकी जानकारी दी है।

HDFC बैंक की सेवाएं कब बाधित रहेंगी?

HDFC बैंक के मुताबिक, उसकी डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड की सेवाएं 4 जून और 6 जून को प्रभावित होंगी। बैंक 4 जून (मंगलवार) को डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड सर्विसेज को अपग्रेड करेगा। इससे सभी एटीएम विड्रॉल, POS, ऑनलाइन और नेटसेफ ट्रांजेक्शन प्रभावित होंगे। यह सिस्टम अपग्रेड सुबह 12:30 से सुबह 2:30 तक चलेगा।

वहीं, 6 जून को भी HDFC बैंक डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड्स से जुड़े सिस्टम को अपग्रेड करेगा। इससे रुपे और नेटसेफ के लिए सारे ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पर असर पड़ेगा। यह सिस्टम अपग्रेड भी सुबह 12:30 से सुबह 2:30 तक चलेगा।

HDFC बैंक ने क्या कहा?

HDFC बैंक का दोनों दिन सिस्टम अपग्रेड करने के दौरान डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड ट्रांजेक्शन अस्थायी रूप से काम नहीं करेंगे। बैंक ने अपने ग्राहकों से अपील की है कि वे अपने कार्ड पेमेंट को अपग्रेड टाइम से पहले या बाद में प्लान कर लें, ताकि उन्हें कोई असुविधा न हो।

HDFC बैंक ने पेमेंट से जुड़ी किसी समस्या की शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1800 1600 / 1800 2600 भी जारी किया है। यह नंबर भारत के लिए है। वहीं विदेश में रहने वाले ग्राहक किसी भी मदद के लिए 022-61606160 पर कॉल कर सकते हैं।

लगातार चल रहा सिस्टम अपग्रेड

इससे पहले HDFC बैंक ने 22 और 25 मई को भी अपने सिस्टम को अपग्रेड किया था। उस दौरान बैंक की नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग की सर्विस प्रभावित हुई थी। साथ ही, कार्ड सर्विसेज पर भी असर पड़ा था। बैंक उस शेड्यूल्ड मेंटिनेंस की जानकारी ग्राहकों को SMS के जरिए दी थी।

यह भी पढ़ें : Mutual Fund: म्यूचुअल फंड में निवेश से पहले याद रखें ये सबक, नहीं तो जाएगा भारी नुकसान