Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्टॉक मार्केट में सुस्ती के बीच 5 शेयरों में दिखी तूफानी तेजी, मालामाल हुए निवेशक

सप्ताह का पहला कारोबारी दिन सुस्त रहा। सेंसेक्स और निफ्टी की फ्लैट बंद हुए। मेटल तेल-गैस एनर्जी शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। IT और फार्मा इंडेक्स भी बढ़त के साथ बंद हुए। हालांकि ऑटो और बैंकिंग शेयरों में पर दबाव दिखा। इस सुस्ती भरे माहौल में भी कुछ शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली। आइए इन शेयरों को बारे में जानते हैं।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Mon, 19 Aug 2024 05:43 PM (IST)
Hero Image
IIFL Finance के शेयरों में सोमवार को 12.29 फीसदी की तेजी दिखी।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। इस हफ्ते का पहला दिन काफी सुस्त रहा। रक्षाबंधन के दिन दोनों प्रमुख सूचकांक यानी सेंसेक्स और निफ्टी लगभग फ्लैट बंद हुए। सेंसेक्स में जहां मामूली गिरावट आई, वहीं निफ्टी में मामूली बढ़त दिखी। हालांकि, शेयर मार्केट में ओवरऑल सुस्ती के बीच भी कुछ शेयरों में जबरदस्त तेजी दिखी और निवेशकों को अच्छा मुनाफा हुआ।

गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया लिमिटेड

तंबाकू, पान मसाला से लेकर चाय तक कारोबार करने वाली गॉडफ्रे फिलिप्स के शेयरों में सोमवार को जबरदस्त तेजी दिखी। मोदी एंटरप्राइजेज का हिस्सा गॉडफ्रे फिलिप्स सोमवार को 16.27 फीसदी उछाल के साथ 5270.65 रुपये पर बंद हुआ।

कैपलिन प्वाइंट लैबोरेट्रीज

Caplin Point Laboratories सोमवार को 15.45 फीसदी उछाल के साथ 1,830.40 रुपये पर बंद हुआ। दरअसल, ब्राजील की हेल्थ रेगुलेटरी एजेंसी- ANVISA ने कंपनी के एक प्लांट का निरीक्षण पूरा कर लिया है। इसमें स्टेराइल्स इंजेक्टेबल और आंखों से जुड़ी दवाएं बनती हैं। रेगुलेटरी एजेंसी ने कोई नकारात्मक टिप्पणी नहीं की, जिससे निवेशकों का मनोबल बढ़ा और इसका असर शेयरों पर दिखा।

IIFL फाइनेंस लिमिटेड

IIFL Finance के शेयरों में सोमवार को 12.29 फीसदी की तेजी दिखी और यह 455.30 रुपये पर बंद हुआ। यह फाइनेंस और इन्वेस्टमेंट कंपनी पिछले कुछ समय से रेगुलेटरी नियमों से जूझ रही थी। आरबीआई ने इस पर कुछ बंदिशें भी लगाई थी और कंपनी के तिमाही नतीजे भी कमजोर आए थे। हालांकि, अब कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है।

फूड एंड इन्स लिमिटेड

Foods And Inns Ltd फलों के गूदे और सूखे फलों के साथ मसालों के कारोबार से जुड़ी है। यह वेजिटेबल पाउडर भी बनाती है। कंपनी के तिमाही नतीजे कमजोर रहे थे, जिसके चलते इसके शेयरों में कुछ समय से गिरावट देखने को मिल रही थी। लेकिन, सोमवार को फूड एंड इन्स के शेयर 10.60 फीसदी उछाल के साथ 143.70 रुपये पर बंद हुए।

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी

Ola Electric Mobility के शेयर में तेजी का सिलसिला लगातार जारी है। कंपनी के शेयर सोमवार को 10 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 146.4 रुपये पर बंद हुए। ओला की हाल ही में शेयर मार्केट में लगभग फ्लैट लिस्टिंग हुई थी। लेकिन, उसके बाद से ओला के पैर एक्सीलेटर से नहीं हटे हैं। इसने 6 कारोबारी दिनों निवेशकों का पैसा तकरीबन दोगुना कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Hindustan Zinc के शेयरों में क्यों थम नहीं रही गिरावट, कहां तक आ सकता है भाव?