Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

FD पर निवेश का बना रहे हैं प्लान, ये बैंक दे रहे हैं सीनियर सिटिजन ग्राहकों को तगड़ा फायदा

एफडी में निवेश एक सही फैसला हो सकता है। सीनियर सिटिजन हैं और निवेश की योजना बना रहे हैं तो ये जानकारी आपके काम की साबित होने वाली है। बाजार में कई बैंक अपने सीनियर सिटिजन ग्राहकों को 3 साल की एफडी पर ऊंची दर से ब्याज ऑफर कर रहे हैं। इस लिस्ट में बैंक ऑफ बड़ौदा एक्सिस बैंक और पंजाब नेशनल बैंक का नाम शामिल है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Wed, 24 Jan 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
FD पर निवेश का बना रहे हैं प्लान, ये बैंक दे रहे हैं सीनियर सिटिजन ग्राहकों को फायदा

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। एफडी में निवेश एक सही फैसला हो सकता है। सीनियर सिटिजन हैं और निवेश की योजना बना रहे हैं तो ये जानकारी आपके काम की साबित होने वाली है।

बाजार में कई बैंक अपने सीनियर सिटिजन ग्राहकों को 3 साल की एफडी पर ऊंची दर से ब्याज ऑफर कर रहे हैं। इस लिस्ट में बैंक ऑफ बड़ौदा, एक्सिस बैंक और पंजाब नेशनल बैंक का नाम शामिल है। 

इस आर्टिकल में एफडी पर ब्याज के साथ कुल राशि को लेकर ही जानकारी देने जा रहे हैं-

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda FD Interest Rate)

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda FD Interest Rate) तीन साल की एफडी पर अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को ऊंची दर पर ब्याज देता है।

तीन साल की एफडी पर बैंक सीनियर सिटीजन को 7.75 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाता है। अगर आप तीन साल के लिए निवेश करते हैं तो यह रकम मैच्योरिटी पीरियड पर 1,25,895 रुपये हो जाती है।

एक्सिस बैंक ( Axis Bank FD Interest Rate)

एक्सिस बैंक ( Axis Bank FD Interest Rate) भी अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को ऊंची दर पर ब्याज देता है। तीन साल की एफडी के लिए 7.60 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाता है।

यानी अगर आप तीन साल के लिए निवेश करते हैं तो यह रकम मैच्योरिटी पीरियड पर Grow App FD Calculator के मुताबिक 1,25,340 रुपये हो जाती है।

ये भी पढ़ेंः DGCA ने Air India पर लगाया 1.10 करोड़ रुपये का जुर्माना, जानिये क्या है वजह

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank FD Interest Rate)

सीनीयर सिटीजन हैं और एफडी में निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank FD Interest Rate) के ऑप्शन पर जा सकते हैं। पीएनबी तीन साल की एफडी के लिए 7.50 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है।

यानी अगर आप तीन साल के लिए निवेश करते हैं तो यह रकम मैच्योरिटी पीरियड पर Grow App FD Calculator के मुताबिक 1,24,972 रुपये हो जाती है।