Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगले हफ्ते आ रहा है TVS Supply Chain का आईपीओ, निवेश करने से पहले जान लें सारी डिटेल

TVS Supply Chain IPO अगर आप भारतीय शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। अगले हफ्ते निवेशकों के लिए टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस का आईपीओ खुलेगा। कंपनी का आईपीओ 10 अगस्त से 14 अगस्त तक के लिए खुलेगा। वहीं 23 अगस्त 2023 को कंपनी का आईपीओ भारतीय बाजार में लिस्ट होगा। (जागरण फाइल फोटो)

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Sat, 05 Aug 2023 03:14 PM (IST)
Hero Image
अगले हफ्ते आ रहा है TVS Supply Chain का आईपीओ

 नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय शेयर बाजार में आईपीओ का सिलसिला अभी भी रूका नहीं है। अगले हफ्ते बाजार में टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस (TVS Supply Chain) का आईपीओ निवेशकों के लिए खुलने वाला है। कंपनी का आईपीओ 10 अगस्त को खुलेगा। इस आईपीओ में आप 14 अगस्त तक निवेश कर सकते हैं। एंकर बुक 9 अगस्त को खुलेगा। आइए कंपनी के आईपीओ के बारे में विस्तार से जानते हैं।

कंपनी का आईपीओ

कंपनी ने अप्रैल में आईपीओ के लिए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) को ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दाखिल किया था। कंपनी को जुलाई में इसेक लिए मंजूरी मिल गई है। टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस अपने आईपीओ के जरिये 600 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। कंपनी ने पहले 2,000 करोड़ रुपये जुटाने का प्रयास किया था। कंपनी ने ऑफर-फॉर-सेल के शेयर को भी कम कर दिया है। अब यह शेयर 1.42 करोड़ शेयर हो गया है। इस से पहले कंपनी ने 5.9 करोड़ शेयरों को ऑफर फॉर सेल के लिए तय किया था।

कंपनी के शेयर 22 अगस्त 2023 को अलॉट किये जाएंगे। वहीं, 23 अगस्त को निवेशकों के डी-मैट अकाउंट में कंपनी के शेयर आ जाएंगे। टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस के शेयर 24 अगस्त को स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे। टीवीएस सप्लाई चेन आईपीओ के बुक-रनिंग लीड मैनेजर जेएम फाइनेंशियल, एक्सिस कैपिटल, जेपी मॉर्गन इंडिया, बीएनपी पारिबा, एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज और इक्विरस कैपिटल हैं। इसी के साथ लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस आईपीओ का रजिस्ट्रार है।

कंपनी का उद्देश्य

कंपनी इस आईपीओ से जुटाए पैसों का इस्तेमाल अपनी सहायक कंपनियों टीवीएस एलआई यूके और टीवीएस एससीएस सिंगापुर को चुकाने के लिए करेगी। कंपनी ने 600 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी करने की योजना बनाई है।

श्रीवरी स्पाइसेज एंड फूड्स आईपीओ

श्रीवरी स्पाइसेज एंड फूड्स का आईपीओ निवेशकों के लिए 7 अगस्त से 9 अगस्त तक खुलेगा। इस आईपीओ में कंपनी 2,142,000 के शेयर जारी करेगी। कंपनी इस आईपीओ के जरिये 9 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। कंपनी ने इसके लिए 40-42 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी के शेयर 18 अगस्स तो शेयर बाजार में लिस्ट होंगे।