Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter से कर्मचारियों की छंटनी के बाद, Elon Musk बोले- मुझ पर काम का बहुत अधिक बोझ

Twitter इंडोनेशिया के बाली में जी20 समिट (G20 Sumit) से पहले बिजनेस वीडियो कॉन्फ्रेंस में पूछे गए एक सवाल के जवाब में एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि इस समय उन पर काम का बहुत अधिक बोझ है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Mon, 14 Nov 2022 11:19 AM (IST)
Hero Image
Elon Musk says 'I have too much work on my plate' (Jagran Photo)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने सोमवार को कहा कि उन पर काम का काफी अधिक भार है और वह अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए सुबह से लेकर देर शाम तक हफ्ते के सातों दिन काम कर रहे हैं। उन्होंने ये बातें ट्विटर के अधिग्रहण के बाद टेस्ला की लीडरशिप को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहीं।

इंडोनेशिया के बाली में जी20 समिट में पहले एक बिजनेस वीडियो कॉन्फ्रेंस में उन्होंने फिलहाल मेरे पास काफी अधिक काम है। मस्क मौजूदा समय में दोनों कंपनियों के चीफ एग्जीक्यूटिव हैं।

मस्क के बड़ा निवेश चाहता है इंडोनेशिया

बता दें, इंडोनेशिया चाहता है कि मस्क उनके देश में बैटरी और स्पेसएक्स के रॉकेट लॉन्च साइट आदि सेक्टर में निवेश करें। मस्क ने निवेश को लेकर कोई बयान नहीं दिया, लेकिन कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों की सप्लाई चेन में इंडोनेशिया की बड़ी भूमिका है और लंबी अवधि के नजरिए से यह स्पेसएक्स के लिए अच्छा है।

ट्विटर से कर्मचारियों की छंटनी

44 बिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने बाद मस्क ने ट्विटर के करीब 4,400 कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस के कंपनी से निकाल दिया है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मस्क ने इसके लिए कंपनी के प्रबधकों को कोई सूचना नहीं दी थी। कंपनी की ओर से कंटेंट मॉडरेशन, मार्केटिंग, इंजीनियरिंग के साथ- साथ कई अन्य विभागों में कर्मचारियों को निकाला गया है।

ट्विटर में कई बदलाव कर रहे हैं मस्क

ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क कंपनी में कई बदलाव कर रहे हैं। मस्क का जोर कंपनी की आय बढ़ाने के साथ-साथ मुनाफे में भी लाना है। इसके लिए हाल ही में कंपनी ने पेड वेरिफिकेशन सर्विस 'ट्विटर ब्लू' को लॉन्च किया था।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

Gold Price Today: एक महीने में सबसे अधिक महंगा होने के बाद आज क्या है सोने की कीमत? चेक करें नए रेट

दूसरी तिमाही में सरकारी बैंकों की लोन ग्रोथ में आया उछाल, बैंक ऑफ महाराष्ट्र का प्रर्दशन सबसे अच्छा