Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming IPO: अगले हफ्ते खुलेंगे सप्लाई चेन से लेकर फूड कंपनी तक का आईपीओ, देखें पूरी लिस्ट

Upcoming IPO This Week आने वाले हफ्ते में मेनबोर्ड के साथ एक एसएमई आईपीओ खुलने जा रहा है। टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशन्स के आईपीओ में 10 अगस्त से लेकर 14 अगस्त तक और श्रीवारी मसाले और फूड्स के एसएमई आईपीओ में 7 अगस्त से लेकर 9 अगस्त तक निवेशक बोली लगा सकते हैं। इसके अलावा बालाजी स्पेशलिटी केमिकल्स आईपीओ भी 18 अगस्त से सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो जाएगा।

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Sun, 06 Aug 2023 09:30 PM (IST)
Hero Image
टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशन्स आईपीओ 10 अगस्त को खुलेगा।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। शेयर बाजार में अगर आप आईपीओ में निवेश के मौके ढूंढ रहे हैं तो अगस्त का महीना आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। अगस्त में सप्लाई चेल से लेकर केमिकल कंपनी के मेनबोर्ड आईपीओ के साथ कई एसएमई आईपीओ भी खुलन जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशन्स आईपीओ (TVS Supply Chain Solutions IPO)

टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशन्स का आईपीओ गुरुवार (10 अगस्त) को खुलेगा। 14 अगस्त तक निवेशक इस आईपीओ के लिए बोली लगा सकते हैं। इस आईपीओ में 600 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्यू और 1.42 करोड़ शेयर ओएफएस के तहत बेचे जा रहे हैं।

इस ओएफएस में ओमेगा टीसी होल्डिंग्स की ओर से 1.07 करोड़ शेयर, टाटा कैपिटल फाइनेंसियल द्वारा 9.84 लाख और सरगुनराज रविचंद्रन, एंड्रयू जोन्स, रामलिंगम शंकर, एथिराजन बालाजी और टीवीएस मोटर कंपनी द्वारा शेयर बेचे जा रहे हैं।

बालाजी स्पेशलिटी केमिकल्स आईपीओ (Balaji Specialty Chemicals IPO)

केमिकल कंपनी बालाजी स्पेशलिटी केमिकल्स आईपीओ 18 अगस्त को खुलने जा रहा है। ये आईपीओ 22 अगस्त तक आम निवेशकों के लिए खुला रहेगा। कंपनी का उद्देश्य इस पब्लिक इश्यू के जरिए 425 करोड़ रुपये जुटाना है। इसमें से 250 करोड़ रुपये फ्रैश इश्यू के जरिए और 2.60 करोड़ शेयर ओएफएस के तहत बेचे जाएंगे। बालाजी स्पेशलिटी केमिकल्स आईपीओ की लिस्टिंग एनएसई और बीएसई पर 30 अगस्त को हो सकती है।

श्रीवारी मसाले और फूड्स आईपीओ (Srivari Spices and Foods IPO)

श्रीवारी मसाले और फूड्स एक एसएमई आईपीओ है। इसका सब्सक्रिप्शन 7 अगस्त को खुलेगा और 9 अगस्त तक इसमें निवेश किया जा सकता है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 40 से 42 रुपये तय किया गया है। आईपीओ का साइज 9 करोड़ रुपये होगा।

इन आईपीओ की होगी लिस्टिंग

यथार्थ हॉस्पिटल और एसबीएफसी फाइनेंस जैसे आईपीओ की लिस्टिंग 7 अगस्त को हो सकती है। ये दोनों आईपीओ हाल ही में खुले थे और निवेशकों की ओर से ठीकठाक रिस्पॉन्स देखने को मिला था।