Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Diwali की खरीदारियों में UPI ने लगाए चार चांद, आसान पेमेंट के साथ कस्टमर्स और बिजनेस दोनों को होगा फायदा

दिवाली के शुरू होने के साथ ही हम सबसे पहले शॉपिंग के बारे में सोचते हैं। इस फेस्टिव सीजन में UPI से बहुत से पेमेंट किए गए है। इस कारण बिजनेस और कस्टमर्स को पेमेंट में काफी सहूलियत मिली है। क्योंकि अब यूपीआई को ग्लोबल लेवल पर विस्तार मिल रहा है। ऐसे में आज हम जानेंगे कि ये कैसे मददगार रहा है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 11 Nov 2023 09:16 PM (IST)
Hero Image
UPI पेमेंट से मिला बेहतर ऑप्शन, यहां जानें डिटेल

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से हर जगह दिवाली का खुमार है। हर जगह लोग शॉपिंग और डेकोरेशन में जुटे हुए है। भारत में UPI पेमेंट ने डिजिटल पेमेंट को एक नया मकाम दिया है। इस कारण कस्टमर्स और बिजनेस दोनों को मदद मिल रही है।

बैंकिट के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर और सीओओ अमित निगम ने बताया कि यूपीआई सिर्फ एक पेमेंट सिस्टम नहीं है, यह एक क्रांति है जो भारत को दुनिया से जोड़ती है। इस त्योहारी सीजन में, आइए हम यूपीआई की शक्ति और दुनिया भर में हमारे और हमारे प्रियजनों के लिए लाए गए अवसरों का जश्न मनाएं।

एक्सपर्ट ने बताया की कैसे UPI ने इस फेस्टिव सीजन लोगों को काफी मदद किया है, आइये इसके बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें - अब Paytm पर मिलेगा QR Code आधारित मेट्रो टिकट, नई सुविधा के लिए DRMC के साथ की पार्टनरशिप

आसान और सुरक्षित ऑप्शन

एक्सपर्ट का मानना है कि यह एक ऐसा सिस्टम है ,जो आपको आसान और सुरक्षित ऑप्शन देता है। क्योंकि इसमें आपको बेहतर सुरक्षा, क्विक ट्रांजैक्शन, आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इस कारण ये सभी के लिए बेहतर है।

ग्लोबल लेवल पर करता है काम

जैसा कि हम जानते हैं कि UPI अब ग्लोबल लेवल पर काम करता है, जिसके चलते आपको इंटरनेशनली पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा मिलती है। एक्सपर्ट का मानना है कि इससे आप अपने प्रियजनों के लिए दुनिया के किसी कोने में पेमेंट करके गिफ्ट और शॉपिंग करके अपना प्यार जता सकते हैं।

कस्टमर्स और बिजनेस दोनों के लिए बेहतर

ये एक ऐसा माध्यम है, जो लोगों को सिक्योर ऑप्शन देते हैं, क्योंकि ये आपको बेहतर सुरक्षा, क्विक ट्रांजैक्शन, आसान इस्तेमाल की सुविधा देता है। इस कारण आप बिना किसी झिझक के कितनी भी बड़ी पेमेंट कर सकते है, वो भी बिना किसी समस्या का सामना किए। इस कारण ये ऑप्शन कस्टमर्स और बिजनेस दोनों के लिए अच्छा है।

यह भी पढ़ें - UPI vs UPI Lite: दोनों में क्या है अंतर? लेनदेन की सीमा से लेकर ट्रांजैक्शन वैल्यू तक जानिए सबकुछ