Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Utkarsh Small Finance Bank के IPO को दूसरे दिन भी मिला अच्छा रिस्पॉन्स, 16.20 गुना हुआ सब्सक्राइब

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ के दूसरे दिन निवेशकों ने इसे 16.20 गुना सब्क्राइब किया। आईपीओ के पहले दिन भी निवेशकों ने अपनी अच्छी प्रतिक्रिया दी थी। जानिए किसने कितना किया इस आईपीओ को सब्क्राइब और क्या है पूरी खबर।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarUpdated: Fri, 14 Jul 2023 07:53 AM (IST)
Hero Image
Utkarsh Small Finance Bank IPO subscribed 16.20 times on Day 2 of offer

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क: स्मॉल फाइनेंस बैंक के बड़े नामों में से एक उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) का कल यानी गुरुवार 13 जुलाई को दूसरा दिन था। दूसरे दिन भी इस आईपीओ को निवेशकों ने 16.20 गुना सब्सक्राइब किया।

किसने कितना किया सब्सक्राइब

एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, आईपीओ को प्रस्ताव पर 12,05,43,477 शेयरों के मुकाबले 1,95,26,93,400 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं।

आपको बता दें कि इस आईपीओ को खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (RII) ने अपने हिस्से को 36.66 गुना सब्सक्राइब किया, गैर-संस्थागत निवेशकों (NII) ने 27.72 गुना और योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) ने 3.88 गुना सब्सक्राइब किया।

पहले दिन कितना मिला था सब्सक्रिप्शन?

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ को बुधवार को सदस्यता के पहले दिन 4.73 गुना सब्सक्राइब किया गया था जिसमें सभी श्रेणियों के निवेशकों की अपनी भारी प्रतिक्रिया दी थी। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और कोटक महिंद्रा कैपिटल इस ऑफर के प्रबंधक हैं।

जानिए आईपीओ के डिटेल

कंपनी ने अपना आईपीओ तीन दिनों के लिए खोला है। 12 से 14 जुलाई तक यह आईपीओ बिडिंग के लिए खुला है।

इस ऑफर में 500 करोड़ रुपये तक का फ्रैश इश्यू है जिसका प्राइस बैंड 23 से 25 ​​रुपये प्रति शेयर है। उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने आईपीओ के एक दिन पहले मंगलवार 11 जुलाई को कहा था कि उसने एंकर निवेशकों से 223 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

क्या है बैंक का प्लान?

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने कहा कि नए इश्यू से प्राप्त पैसे का उपयोग भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बैंक के टियर 1 पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए किया जाएगा। उत्कर्ष फाइनेंस बैंक ने 2017 में परिचालन शुरू किया।

यह बैंक अपने ग्राहकों को बचत खाते, वेतन खाते, चालू खाते, आवर्ती और सावधि जमा और लॉकर, जमा उत्पादों की एक श्रृंखला जैसी सुविधा देती है।

आईपीओ के खत्म होने के बाद, उत्कर्ष स्टॉक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध होने वाले अन्य छोटे वित्त बैंकों जैसे एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक, उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक और सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की लीग में शामिल हो जाएगा।