Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vedanta Dividend: कमाई का मौका, इस तारीख को कंपनी देगी साल का चौथा डिविडेंड

Vedanta Dividend Stocks वेदांता के शेयर आज फोकस में हैं क्योंकि बुधवार को बाजार बंद होने के बाद कंपनी ने बड़ा एलान किया है। कंपनी ने बताया कि वह निवेशकों को साल का चौथा डिविडेंड देने का सोच रही है। इसके लिए 8 अक्टूबर को कंपनी की बोर्ड मीटिंग है। कंपनी ने इसके अलावा रिकॉर्ड डेट का भी एलान किया है।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Thu, 26 Sep 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
Vedanta शेयरहोल्डर्स होंगे मालामाल, साल का चौथा मिलेगा लाभांश

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। शेयर बाजार में निवेश के लिए अब सुनहरा मौका आ गया है। जी हां, अगर आप भी डिविडेंड का लाभ उठाना चाहते हैं तो बता दें वेदांता (Vedanta) साल का चौथा लाभांश देने वाला है। बुधवार को बाजार बंद होने के बाद कंपनी ने इसका एलान किया था। वेदांता लिमिटेड ने एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी कि वह शेयरहोल्डर्स को डिविडेंड दे सकती है। इसको लेकर जल्द ही बोर्ड मीटिंग होगी।

वेदांता बोर्ड मीटिंग की तारीख

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि 8 अक्टूबर 2024 को बोर्ड की मीटिंग होगी। इस मीटिंग में डिविडेंड को लेकर फैसला लिया जा सकता है। कंपनी शेयरधारकों को वित्त वर्ष 2024-25 के लिए चौथा अंतरिम डिविडेंड दे सकती है। अगर बोर्ड मीटिंग में डिविडेंड को लेकर फैसला लिया गया तो डिविडेंड का रिकॉर्ड डेट 16 अक्टूबर 2024 होगा।

इन निवेशकों के लिए बंद होगा ट्रेडिंग विंडो

कंपनी ने बताया कि इनसाइडर ट्रेडिंग प्रोहिबिशन नियम प्रावधानों के अनुसार सभी नॉमिनेटेड व्यक्ति के लिए ट्रेडिंग विंडो 26 सितंबर 2024 से 30 सितंबर 2024 तक और दूसरी तिमाही के अन-ऑडिटेड फाइनेंशियल रिजल्ट के एलान के 48 घंटे बाद तक बंद रहेगी। यानी नॉमिनेटेड व्यक्ति शेयर की ट्रेडिंग नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Petrol-Diesel Price Today: सभी शहरों के लिए अपडेट हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें ताजा कीमत

कंपनी ने कितनी बार दिया डिविडेंड

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर उपलब्ध जानकारी के हिसाब से अभी तक वेदांता ने 35 बार डिविडेंड दे दिया है। कंपनी साल 2007 से लगातार निवेशकों को डिविडेंड का तोहफा दे रहा है। इस साल में कंपनी ने तीन बार लाभांश दे दिया है।

रिकॉर्ड डेट
डिविडेंड (प्रति शेयर)
10 सितंबर 2024 20 रुपये
02 अगस्त 2024  4 रुपये
24 मई 2024 11 रुपये

शेयर का हाल (Vedanta Share Price)

डिविडेंड की घोषणा के बाद आज कंपनी के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। खबर लिखते वक्त वेदांता के शेयर (Vedanata Share) 3.58 फीसदी चढ़कर 497.05 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है।

बुधवार को वेदांता का शेयर 2 फीसदी चढ़कर बंद हुआ है। वहीं इस हफ्ते कंपनी के शेयर 7.04 फीसदी चढ़ गए। अगर साल भर की बात करें तो कंपनी के शेयर ने 113.69 फीसदी का रिटर्न दिया है। 

यह भी पढ़ें: मेक इन इंडिया ने किया कमाल; निर्यात बढ़ा, अर्थव्यवस्था भी हुई दमदार