Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से विजय शेखर शर्मा का इस्तीफा, बोर्ड में हुआ फेरबदल

विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। रिजर्व बैंक ने पेटीएम बैंक को 15 मार्च तक कामकाज बंद करने का आदेश दिया है। बैंक आरबीआई के आदेशों का पालन करने के लिए बोर्ड में जरूरी बदलाव कर रहा है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुातिबक पेटीएम के फाउंडर ने इसी वजह से इस्तीफा दिया है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 26 Feb 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
विजय शेखर शर्मा ने पेमेंट्स बैंक यूनिट से बतौर नॉन-एग्जिक्यूटिव चेयरमैन इस्तीफा दिया

रॉयटर्स, बेंगलुरु। देश की डिजिटल पेमेंट्स कंपनी पेटीएम ने मंगलवार को कहा कि विजय शेखर शर्मा ने इसकी पेमेंट्स बैंक यूनिट से बतौर नॉन-एग्जिक्यूटिव चेयरमैन और बोर्ड मेंबर इस्तीफा दे दिया है। कंपनी रिजर्व बैंक की पाबंदियों के बाद अपने बोर्ड में फेरबदल कर रही है।

अब सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवासन श्रीधर बोर्ड के मेंबर होंगे। साथ ही रिटायर्ड IAS देबेंद्रनाथ सारंगी, बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अशोक कुमार गर्ग और रिटायर्ड IAS रजनी सेखरी सिब्बल को भी पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड में जगह मिलेगी।

दरअसल, पेटीएम पेमेंट बैंक पर रिजर्व बैंक के एक्शन के बाद बोर्ड में कई बदलाव हुए हैं। पेटीएम ने प्रेस रिलीज कर बताया कि फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक के पार्ट टाइम नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के पद से हटने का फैसला किया है। उन्होंने PPBL के बोर्ड सदस्य की पोजिशन भी छोड़ दी है।

पेटीएम ने कहा कि हम अपने कारोबार को आरबीआई के नियमों के तहत आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें नए बोर्ड सदस्यों का मार्गदर्शन अहम भूमिका महत्वपूर्ण होगी। पेटीएम पेमेंट्स बैंक के सीईओ सुरिंदर चावला ने कहा कि हम बोर्ड में बदलाव के साथ नियमों के अनुपालन के प्रति अपने समर्पण को मजबूत करना चाहते हैं।

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक में 51 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं बाकी का मालिकाना हक पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के पास है।

यह भी पढ़ें : Paytm Share Update: पेटीएम के शेयरों में आज भी तेजी, कंपनी के स्टॉक में फिर से लगा अपर सर्किट