Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vodafone Idea ने बकाया चुकाने लिए लिया बड़ा फैसला, एटीसी टेलीकॉम को जारी करेगी 1600 करोड़ के डिबेंचर

VI के बोर्ड ने बकाया चुकाने के लिए एटीसी टेलीकॉम को 1600 करोड़ रुपये के परिवर्तनीय डिबेंचर जारी करने की मंजूरी दे दी है। ये फैसला ऐसे समय पर लिया गया है जब Indus Tower कंपनी को बकाया भुगतान न करने पर सेवाएं बंद करने की चेतावनी दे चुका है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Sat, 22 Oct 2022 10:07 AM (IST)
Hero Image
Vodafone Idea Plan for pay outstanding due for ATC Telecom

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कर्ज में डूबी देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया (VI) ने शुक्रवार को 1,600 करोड़ रुपये के परिवर्तनीय डिबेंचर एटीसी को जारी करने का फैसला किया, जिसे बाद में 10 रुपये प्रति शेयर में बदला जाएगा।

बता दें, वोडाफोन आईडिया इन दिनों भरी वित्तीय संकट से जूझ रही है। कंपनी पर इंडस टावर का 6,800 करोड़ रुपये और एटीसी का 2,400 करोड़ रुपये का बकाया है।

Indus Towers दे चुका है चेतावनी

वोडाफोन आईडिया की ओर से इंडस टावर से जुड़े भुगतान को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। इससे पहले इंडस टावर वोडाफोन आईडिया से कह चुका है कि उसके बकाया का भुगतान जल्द से जल्द किया जाए, अन्यथा नवंबर 2022 के बाद वे कंपनी को दी जाने वाली सेवाएं जारी नहीं रख सकेंगे।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी

बीते शुक्रवार को हुई बोर्ड बैठक के बाद कंपनी की ओर से एक्सचेंजों को बताया गया कि बोर्ड ने 10 लाख रुपये मूल्य वाले 16,000 परिवर्तनीय, असुरक्षित, बिना रेटिंग वाले और अनलिस्टेड डिबेंचर जारी करने का फैसला किया है और ये डिबेंचर एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को जारी किए जाएंगे।

इसके साथ ही कंपनी की ओर से बताया गया कि 21 नवंबर 2022 को एक्स्ट्राआर्डिनरी जनरल मीटिंग बुलाने का फैसला किया है, जिसमें इसके लिए मंजूरी ली जाएगी।

घाटे में कंपनी

जियो के बाजार में आने के बाद सबसे अधिक नुकसान वोडाफोन आईडिया जैसी कंपनी को हुआ है। पिछले छह वित्त वर्ष से कंपनी घाटे में चल रही है। वित्त 2021-22 में कंपनी को 28,245 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

ये भी पढ़ें-

Train Cancelled Today: जनशताब्दी समेत आज रेलवे ने रद की 120 ट्रेनें, यात्रा करने से पहले देख लें ये लिस्ट

Reliance Jio के शुद्ध मुनाफे में 28 फीसदी की बढ़ोतरी, सितंबर तिमाही में 4,518 करोड़ रुपये हुई कमाई