Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vodafone Idea Share: Goldman Sachs की रिपोर्ट का दिखा असर, 10 फीसदी से ज्यादा गिर गया स्टॉक

Vodafone Idea Share स्टॉक मार्केट लाल निशान पर कारोबार कर रहा है। बिकवाली भरे कारोबार में आज वोडाफोन-आइडिया के शेयर में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। ब्रोकरेज फर्म गोल्डमैन सैक्स (Goldman Sachs) ने वोडा-आइडिया के शेयर प्राइस टारगेट को कम कर दिया है। इस आर्टिकल में जानते हैं कि अब ब्रोकरेज फर्म ने वोडा-आइडिया के शेयर का नया प्राइस टारगेट क्या दिया है।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Fri, 06 Sep 2024 10:57 AM (IST)
Hero Image
धड़ाम से गिरे Vodafone Idea के Share

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। स्टॉक मार्केट के साथ टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया के शेयर (Vodafone-Idea Share) में भी गिरावट देखने को मिली है। 10.45 बजे के करीब बीएसई 800 अंक से ज्यादा गिरकर कारोबार कर रहा है। अगर वोडा-आइडिया के शेयर (Voda-Idea Share) की बात करें तो कंपनी के शेयर एक घंटे की ट्रेडिंग में 10 फीसदी से ज्यादा गिर गए हैं। ब्रोकरेज फर्म द्वारा टारगेट प्राइस कम होने के बाद शेयर में बिकवाली आई।

11 बजे वोडा-आइडिया के शेयर 16.51 फीसदी या 2.29 रुपये की गिरावट 16.16 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है।

कितना कम हुआ टारगेट प्राइस (Vodafone-Idea Share Price Target)

ग्लोबल मार्केट के सबसे बड़े ब्रोकरेज फर्म गोल्डमैन सैक्स (Goldman Sachs) ने वोडाफोन-आइडिया के शेयर को लेकर रिपोर्ट जारी की। इस रिपोर्ट में फर्म ने शेयर को बेचने (SELL) सलाह दी है। वहीं. शेयर का प्राइस टारगेट को 2.5 रुपये प्रति शेयर कर दिया।

ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि कंपनी को फंड जुटाने में कोई बड़ा फायदा नहीं होगा। इसके अलावा बाजार में कंपनी अपनी बड़ी हिस्सेदारी भी खो सकता है। अगर वह बड़ी हिस्सेदारी खो देता है तो आने वाले 3 से 4 साल में मार्केट शेयर 3 फीसदी से ज्यादा गिर सकता है।

यह भी पढ़ें: Rama Steel Share: लगातार दूसरे दिन मालामाल हुए निवेशक, 18 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया स्टॉक

वोडा-आइडिया शेयर परफॉर्मेंस (Voda-Idea Share Performance)

कंपनी के शेयर की परफॉर्मेंस काफी शानदार नहीं रही है। पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर ने 5.60 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं 5 सितंबर 2023 से आज तक में कंपनी ने निवेशकों को 24.98 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें : NBCC (India) Dividend 2024: मोटी कमाई का आखिरी मौका! हर शेयर पर मिलेंगे इतने रुपये

SBI Cards Share का भी बढ़ा टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म में एसबीआई कार्ड्स के शेयर का टारगेट प्राइस भी बढ़ा दिया है। पहले फर्म ने Sell की सलाह दी थी, लेकिन अब उसे अपग्रेड करके BUY कर दिया। शेयर प्राइस टारगेट के बढ़ जाने के बाद एसबीआई के शेयर में तेजी देखने को मिली। करीब 12.45 बजे एसबीआई कार्ड्स के शेयर (SBI Cards Share) 4.83 फीसदी की तेजी के साथ 804.75 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया।