Move to Jagran APP

Waaree Energies IPO Listing: मालामाल हुए निवेशक, 70 फीसदी प्रीमियम के साथ हुई लिस्टिंग

आज शेयर बाजार में Waaree Energies का IPO लिस्ट हुआ। कंपनी के शेयर प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए हैं। पिछले हफ्ते कंपनी का आईपीओ खुला था। कंपनी के आईपीओ को निवेशकों से काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग होने के बाद भी कंपनी के शेयर में तेजी जारी रही। आइए इस आर्टिकल में जानते हैं कि वारे एनर्जी क्या काम करती है।

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Updated: Mon, 28 Oct 2024 11:47 AM (IST)
Hero Image
Waaree Energies के शेयर 70 फीसदी प्रीमियम के साथ हुए लिस्ट
पीटीआई, नई दिल्ली। आज शेयर बाजार में Waaree Energies Ltd के शेयर लिस्ट हुए। पिछले हफ्ते यह आईपीओ निवेशकों के लिए खुला था। कंपनी के शेयर प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए हैं। जी हां, इश्यू प्राइस से लगभग 70 फीसदी प्रीमियम के साथ शेयर की लिस्टिंग हुई है।

वारे एनर्जीस शेयर प्राइस

वारे एनर्जीस का इश्यू प्राइस 1,503 रुपये था और कंपनी के शेयर 2,550 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी के शेयर 69.99 फीसदी की तेजी के साथ 2,550 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ। हालांकि, बाद में शेयर 72.98 फीसदी की तेजी के साथ 2,600 रुपये प्रति शेयर पहुंच गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर कंपनी के शेयर 66.33 फीसदी की तेजी के साथ 2,500 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ।

शेयर की लिस्टिंग के बाद कंपनी का मार्केट वैल्यूएशन 67,866.35 करोड़ रुपये हो गया।

यह भी पढ़ें: Rules Change: 1 नवंबर से बदल जाएगी कई चीजों की कीमत के साथ नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

कैसा रहा आईपीओ परफॉर्मेंस

वारे एनर्जीस के आईपीओ को निवेशकों को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। आईपीओ ओपन के आखिरी दिन यह 76.34 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इस आईपीओ में सबसे ज्यादा दिलचस्पी संस्थागत निवेशकों ने दिखाई है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 1,427 रुपये से 1,503 रुपये प्रति शेयर था।

इस आईपीओ के जरिये कंपनी ने 3,600 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किये। वहीं, 48 लाख इक्विटी ऑफर फॉर सेल के तहत जारी किया।

वारे एनर्जीस ने बताया कि वह आईपीओ से जुटाए राशि का इस्तेमाल ओडिशा में इंगोट वॉफिर, सोलर सेल और सोलर पीवी मॉड्यूल मैन्यूफैक्चरिंग फैसेलिटी स्थापित करने के लिए करेगा। यह कंपनी सोलर एनर्जी इंडस्ट्री में काम करती है।

यह भी पढ़ें: Bank Holiday: इस सप्ताह में 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, दीवाली के मौके पर कब है हॉलिडे?