Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Wipro Buyback Record Date Today: खुल गया विप्रो का शेयर बायबैक ऑफर, पढ़िए इससे जुड़े सभी डिटेल

Wipro Buyback Offer आईटी दिग्गज के शेयर पर आज निवेशकों ने अपनी नजर बनाई हुई है। आज विप्रो के शेयर एक्स-शेयर बायबैक में बदल जाएंगे। कंपनी के डायरेक्ट और शेयरधारकों ने 269662921 इक्विटी शेयरों के बायबैक की मंजूरी दी है।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarUpdated: Fri, 16 Jun 2023 02:12 PM (IST)
Hero Image
Wipro Buyback Record Date Today read all the details related to it

नई दिल्ली,बिजनेस डेस्क: शेयर बाजर में निवेशकों की नजर आज विप्रो के शेयर पर टिकी है। विप्रो के शेयर शुक्रवार को एक्स-शेयर बायबैक में बदल जाएंगे। आईटी प्रमुख विप्रो ने 445 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर विप्रो के शेयरों का बायबैक तय किया है, जो कि इसके मौजूदा मार्केट प्राइस से लगभग 14 प्रतिशत अधिक है।

स्टॉक हो सकता है मजबूत

विप्रो के शेयरधारकों से मजबूत प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है, बाजार को उम्मीद है कि विप्रो बायबैक का स्वीकृति अनुपात लगभग 40 प्रतिशत होगा।

विप्रो ने भारतीय शेयर बाजार को बताया कि कंपनी के निदेशक मंडल और कंपनी के शेयरधारकों ने 26,96,62,921 इक्विटी शेयरों तक के बायबैक के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। कंपनी ने यह भी बताया कि बायबैक से कुल राशि 120,00,00,00,000 रुपये से अधिक नहीं होगी।

इस ऑफर के जरिए होगा बायबैक

विप्रो ने यह बायबैक टेंडर ऑफर के जरिए करने का फैसला किया है। कुल 15 प्रतिशत बायबैक उन रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व है जिनके पास कंपनी की शेयरहोल्डिंग 2 लाख रुपये से कम है। आपको बता दें कि कंपनी का शेयर बीएसई पर 388 रुपये पर कल बंद हुआ था।

पूर्व में हुए बायबैक के बाद कैसे परफॉर्म किए शेयर

विप्रो ने पूर्व में भी अपने शेयर को बायबैक किया है। 2016 में बायबैक रिकॉर्ड तिथि के एक महीने बाद, विप्रो के शेयर की कीमत में 1 प्रतिशत की मामूली वृद्धि हुई थी। हालांकि, बाद के 6 महीनों में शेयर की कीमत 15 प्रतिशत गिरी थी।

एक साल के बाद साल 2017 में, रिकॉर्ड तिथि के एक महीने बाद विप्रो के शेयर की कीमत में 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई और 6 महीने के दौरान, कंपनी ने 3 प्रतिशत का मामूली लाभ दर्ज किया था।

2019 में बायबैक के बाद 1 महीने की अवधि में, शेयर की कीमत में 7 प्रतिशत की गिरावट आई है। अगले 3 महीने में शेयर की कीमत में 14 फीसदी और 6 महीन की कीमत में 12 फीसदी की गिरी।