Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Wipro Q1 Result: तिमाही नतीजों के बाद निवेशकों को हुआ नुकसान, शेयर में आई भारी गिरावट

Wipro Share Update आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी विप्रो (Wipro) ने चालू कारोबारी साल की पहली तिमाही के नतीजों का एलान कर दिया है। विप्रो का तिमाही नतीजा उम्मीद जितना अच्छा नहीं रहा। मिले-जुले तिमाही नतीजों का असर आज कंपनी के शेयर पर देखने को मिल रहा है। सुबह के शुरुआती कारोबार से ही कंपनी के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Priyanka Kumari Updated: Mon, 22 Jul 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
Wipro शेयरधारकों को हुआ नुकसान, लाल निशान पर है कंपनी के शेयर

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। Wipro Share: कल पेश होने वाले बजट (Budget 2024) से पहले आज शेयर मार्केट लाल निशान पर कारोबार कर रहा है। आज आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी विप्रो के शेयर (Wipro Share) गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। विप्रो ने पिछले शुक्रवार को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमही के नतीजे जारी कर दिये थे।

कंपनी द्वारा जारी तिमाही नतीजों का असर आज कंपनी के शेयर पर देखने को मिला । आज सुबह के शुरुआती कारोबार से ही कंपनी के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

विप्रो शेयर का हाल (Wipro Share Update)

विप्रो के शेयर आज 9 फीसदी तक गिर गए। यह गिरावट मिली-जुली तिमाही नतीजों के बाद आई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर कंपनी के शेयर 8.79 फीसदी गिरकर 508.25 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर कंपनी के शेयर 8.79 फीसदी की गिरावट के साथ 508.20 प्रति शेयर पर पहुंच गया।

खबर लिखते वक्त विप्रो के शेयर 44.85 रुपये या 8.05 फीसदी की गिरावट के साथ 512.35 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा था।

एनएसई निफ्टी फर्म में कंपनी के शेयर टॉप लूजर है। शेयरों में आई गिरावट के बाद बीएसई की वेबसाइट के अनुसार विप्रो का एम-कैप (Wipro M-Cap) 2,67,617.23 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें- Budget 2024: बजट पेश न करने पर क्या होगा देश पर इसका असर, कभी सोचा है आपने? 

विप्रो का तिमाही नतीजा (Wipro Q1 Result)

विप्रो ने अपने तिमाही नतीजे में बताया था कि कंपनी के नेट प्रॉफिट में 4.6 फीसदी की तेजी आई। कंपनी को जून तिमाही में कुल 3,003.2 करोड़ रुपये का कुल मुनाफा हुआ है।

वहीं, चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू भी 3.8 फीसदी गिरकर 21,963.8 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने कहा कि उसे सितंबर तिमाही में आईटी सर्विस बिजनेस सेगमेंट से राजस्व 2,600 मिलियन अमेरिकी डॉलर से 2,652 मिलियन अमेरिकी डॉलर के बीच रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Budget 2024: टैक्सपयेर्स को आने वाले बजट से है महत्वपूर्ण सुधारों और राहत की उम्मीद