Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yatharth Hospital IPO: आज से निवेशकों के लिए खुल गया इस हॉस्पिटल का इश्यू, जानिए आईपीओ की 10 प्रमुख बातें

Yatharth Hospital IPO यथार्थ हॉस्पिटल का आईपीओ आज से निवेशकों के लिए ओपन हो गया है।आईपीओ का प्राइस बैंड 285- 300 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। इस आईपीओ में फ्रैश इश्यू के साथ ओएफएस भी है जिसमें प्रमोटर्स विमला त्यागी प्रेम नारायण त्यागी और नीना त्यागी द्वारा बेचे जा रहे हैं। आईपीओ 28 जुलाई 2023 अंतिम तारीख है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Wed, 26 Jul 2023 10:53 AM (IST)
Hero Image
आईपीओ में 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रखा गया है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप आईपीओ में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक मौका आ गया है। बुधवार (26 जुलाई,2023) से यथार्थ हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा केयर सर्विसेज लिमिटेड का आईपीओ आम निवेशकों के लिए खुल गया है। यह एक मल्टी-केयर हॉस्पिटल नेटवर्क है। इसका नाम दिल्ली के बड़े निजी हॉस्पिटल में आता है। कंपनी के दिल्ली-एनसीआर में तीन सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल और एमपी के ओरछा में एक मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल है।

Yatharth Hospital IPO की 10 प्रमुख बातें

  • यथार्थ हॉस्पिटल आईपीओ 26 जुलाई को आम निवेशकों के लिए खुलेगा और 28 जुलाई को बंद होगा।
  • यथार्थ हॉस्पिटल आईपीओ का इश्यू साइज 686.55 करोड़ रुपये का है। इसमें 490 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्यू और 65.51 लाख शेयरों का ओएफएस शामिल है।
  • ओएफएस में शेयर प्रमोटर्स विमला त्यागी, प्रेम नारायण त्यागी और नीना त्यागी द्वारा बेचे जा रहे हैं।
  • आईपीओ का प्राइस बैंड 285- 300 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।
  • इस आईपीओ का 50 प्रतिशत क्यूआईबी, 15 प्रतिशत एनआईआई और 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व रखा गया है।
  • यथार्थ हॉस्पिटल के आईपीओ लाने का उद्देश्य कर्ज का भुगतान करना और हॉस्पिटल के लिए पूंजीगत खर्च करना और ग्रोथ और जनरल कॉरपोरेट कार्यों के लिए किया जाएगा।
  • इसका लॉट साइज 50 शेयरों का निर्घारित किया गया है। इस आईपीओ में बोली लगाने के लिए एक निवेशक को कम से कम 15,000 रुपये का निवेश करना होगा।
  • वित्त वर्ष 2022-23 की चौथी तिमाही में यथार्थ हॉस्पिटल की आय 520.29 करोड़ रुपये रही थी, जो कि पिछले साल समान अवधि में 228.67 करोड़ रुपये थी। इस दौरान कंपनी को 65.76 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था, जो कि पिछले साल 19.58 करोड़ रुपये था।
  • यथार्थ हॉस्पिटल आईपीओ का अलॉटमेंट (2 अगस्त), रिफंड (3 अगस्त), शेयर 4 अगस्त को डीमैट खाते में क्रेडिट हो सकते हैं। इसके अलावा शेयर 7 अगस्त को एनएसई और बीएसई पर लिस्ट हो सकते हैं।
  • यथार्थ हॉस्पिटल आईपीओ का रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड है। इंटेंसिव फिस्कल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, एंबिट प्राइवेट लिमिटेड और आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड इस आईपीओ के लीड मैनेजर है।