Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yatharth Hospital IPO: निवेशकों के लिए कमाई का एक और सुनहरा मौका, इस दिन आएगा यथार्थ हॉस्पिटल का आईपीओ

Yatharth Hospital IPO नोएडा स्थित अस्पताल श्रृंखला यथार्थ हॉस्पिटल और ट्रॉमा केयर सर्विसेज ने अपने आईपीओ के लिए कीमतों का प्राइस बैंड तय कर दिया है। अस्पताल ने आईपीओ मूल्य सीमा 285-300 रुपये प्रति शेयर निर्धारित की है। अस्पताल अपने आईपीओ के माध्यम से निचले स्तर पर 676.7 करोड़ रुपये और ऊपरी स्तर पर 686.55 करोड़ रुपये का फंड जुटाने की योजना बना रहा है।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarUpdated: Fri, 21 Jul 2023 05:38 PM (IST)
Hero Image
Yatharth Hospital IPO: Another golden opportunity for investors to earn, Yatharth Hospital's IPO will come on this day

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क: नोएडा स्थित अस्पताल श्रृंखला यथार्थ हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा केयर सर्विसेज (Yatharth Hospital and Trauma Care Services) ने अपनी इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) के लिए प्राइस बैंड तय कर दिया है। हॉस्पिटल ने अपने आईपीओ के लिए प्रति शेयर 285 से 300 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है।

कितना फंड रेज करने का प्लान?

हॉस्पिटल अपने आईपीओ से लोअर प्राइस बैंड पर कुल 676.7 करोड़ रुपये और हाईयर प्राइस बैंड पर 686.55 करोड़ रुपये फंड रेज करने का प्लान किया है। इस आईपीओ के मैनेजर्स इंटेंसिव फिस्कल सर्विसेज, एंबिट और आईआईएफएल सिक्योरिटीज हैं।

आपको बता दें कि इस आईपीओ में 490 करोड़ रुपये के शेयर फ्रेश इश्यू किए जाएंगें। इसके अलावा प्रमोटर विमला त्यागी, प्रेम नारायण त्यागी और नीना त्यागी द्वारा 65.51 लाख इक्विटी हिस्से की बिक्री की पेशकश ओएफएस के जरिए करेगी।

प्री-प्लेसमेंट आईपीओ के जरिए जुटाए 120 करोड़ रुपये

आपको बता दें कि हॉस्पिटल ने वास्तविक में 610 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी किया था लेकिन बाद में उसे घटाकर 490 करोड़ रुपये कर दिया गया क्योंकि कंपनी ने रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के पास रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल करने से पहले 6 जुलाई को 300 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 40 लाख शेयरों के निजी प्लेसमेंट (प्री-आईपीओ प्लेसमेंट) के माध्यम से 120 करोड़ रुपये जुटाए थे।

कब खुलेगा आईपीओ ऑफर?

यथार्थ हॉस्पिटल का आईपीओ 26 जुलाई को खुलेगा और तीन दिन तक चलेगा। यह ऑफर 28 जुलाई को खत्म होगा। एंकर निवेशकों के लिए आईपीओ एक दिन पहले यानी 25 जुलाई को खुलेगा।

किसे लिए कितना है रिजर्व?

अस्पताल ने आईपीओ का आधा हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए, 15 प्रतिशत उच्च-नेटवर्थ व्यक्तियों (एचएनआई) के लिए और शेष 35 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित किया है।

निवेशक न्यूनतम 50 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 50 शेयरों के गुणकों में बोली लगा सकते हैं। खुदरा निवेशक एक लॉट (50 शेयर X 300 रुपये) के लिए न्यूनतम 15,000 रुपये का निवेश कर सकते हैं और उनके द्वारा अधिकतम निवेश 1.95 लाख रुपये (13 लॉट) होगा।

वर्तमान में, कंपनी दिल्ली-एनसीआर में स्थित तीन सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल और मध्य प्रदेश में एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल संचालित करती है, जिसकी कुल क्षमता अब तक 1,405 बेड की है।

Disclaimer: (ये सूचना प्राप्त जानकारियों पर आधारित है, कृपया निवेश करने से पहले विशेषज्ञों की राय जरूर लें और अपने जोखिम पर ही निवेश करें।)