Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन्वेस्टर्स को निखिल कामथ ने किया आगाह: ... इस चक्कर में फंसे तो डूब जाएंगे पैसे, कॉमन सेंस का करें इस्तेमाल

Zerodha के को-फाउंडर निखिल कामथ ने फेक वॉट्सऐप ग्रुप को लेकर निवेशकों को आगाह किया है। उनका कहना है कि उन्होंने इस तरह का कोई ग्रुप नहीं बनया है। वे न ही इस तरह की सलाह देते हैं और न ही पैसा लेकर ब्रांड प्रमोशन करते हैं। उनका यह भी कहना है कि लोगों को इस तरह के स्पैम से बचना चाहिए।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Mon, 15 Apr 2024 02:14 PM (IST)
Hero Image
फिनटेक कंपनी Zerodha के को-फाउंडर हैं निखिल कामथ

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। फिनटेक कंपनी Zerodha के को-फाउंडर निखिल कामथ ने इन्वेस्टर्स को बताया कि 'अच्छे रिटर्न देने वाले स्टॉक' की जानकारी देने वाला किसी तरह का WhatsApp ग्रुप नहीं बनाया है। इस वॉट्सऐप ग्रुप को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसी निखिल कामथ ने सही स्टॉक की जानकारी के लिए बनाया है। कामथ का कहना है कि पैसा लेकर किसी भी ब्रांड के साथ काम नहीं करते। उन्होंने लोगों से कॉमन सेंस इस्तेमाल करने की अपील की है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट शेयर करते हुए निखिल लिखते हैं, स्कैम अलर्ट, यह साफ है कि ये मेरी ओर से नहीं है, मैंने कभी भी कोई वॉट्सऐप ग्रुप नहीं बनाया है और न ही मैं टिप्स आदि देता हूं। कृपया इस ग्रुप को रिपोर्ट करें... इसके साथ ही उन सभी ब्रांडों को मैं कहना चाहता हूं कि मैं किसी तरह के पेड प्रमोशन/कोलैबोरेशन/विज्ञापन नहीं करता हूं। कृपया इस तरह के स्पैम को बंद करें और लोगों को कॉमन सेंस का इस्तेमाल करना चाहिए।

Also to all the brands who reach out, I don't do paid promotions/collaborations/ads/paid speaking engagements of any kind 😏

Please stop… pic.twitter.com/iW8gZFOmRj

— Nikhil Kamath (@nikhilkamathcio) April 12, 2024

विज्ञापन स्कैम में क्या कहा गया था

एक वॉट्सऐप ग्रुप में निखिल कामथ के हवाला देते हुए कुछ शेयरों की डिटेल शेयर की गई थी। इन्हें लेकर दावा किया गया था कि ये अप्रैल में बढ़ेंगे। लोगों से वॉट्सऐप ग्रुप में जुड़ने के लिए कहा गया था। इसके साथ ही बताया गया है कि पहले 1000 मैंबर्स के लिए यह फ्री रहेगा।

यह भी पढ़ें : वित्तीय संकट से जूझ रही इस कंपनी को बड़ा झटका, अब CEO ने दिया इस्तीफा

बढ़ रहे इस तरह के फ्रॉड

कुछ दिनों पहले NSE ने एक फेक ऑडियो-वीडियो को लेकर निवेशकों को आगाह किया था। इस वीडियो को कथित तौर पर एनएसई के एमडी और सीईओ आशीष कुमार चौहान का बताया जा रहा था, जिसमें वे कुछ शेयरों की खरीदारी के बारे में सलाह देते हुए दिखाई दे रहे थे। इंटरनेट पर इस तरह के काफी मैसेज वायरल होते हैं, जिनमें शेयर मार्केट से जुड़े दिग्गज नामों का जिक्र किया जाता है।

यह भी पढ़ें : Share Market: NSE ने अपने मुखिया के डीपफेक वीडियो पर निवेशकों को सचेत किया, शेयरों की सिफारिश करते हुए आए थे नजर