Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जोमैटो की को-फाउंडर आकृति चोपड़ा का 13 साल बाद इस्तीफा, क्या कुछ गड़बड़ है?

आकृति चोपड़ा फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो के को-फाउंडर में शामिल थीं। वे साल 2011 में कंपनी के साथ जुड़ी थीं। जोमैटो से पहले आकृति चोपड़ा PWC में आर्टिक्‍लेड असिस्‍टेंट थीं। उनकी शादी ब्लिकिंट के को-फाउंडर से हुई है। जब जोमैटो ने क्विक कॉमर्स ब्लिंकिट को खरीदा तो कुछ शेयरधारकों ने इस रिश्ते को लेकर उन्हें अंधेरे में रखने का आरोप लगाया।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 08:52 PM (IST)
Hero Image
आकृति को 2021 में प्रमोट करके को-फाउंडर बनाया गया।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग और डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato की को-फाउंडर आकृति चोपड़ा ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने दूसरे इंटरेस्ट के चलते कंपनी को अलविद कहा है। फिलहाल जोमैटो में चीफ पीपुल ऑफिसर (CPO) के पद में कार्यरत आकृति साल साल 2011 से कंपनी के साथ जुड़ी हुई थी।

इन 13 सालों में उन्होंने कंपनी में फाइनेंस और ऑपरेशन जैसे सेक्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 2021 में उन्‍हें प्रमोट करते हुए को-फाउंडर बनाया गया था।

कौन हैं आकृति चोपड़ा?

जोमैटो के सीनियर मैनेजमेंट में शामिल आकृति चोपड़ा को-फाउंडर में शामिल थीं। वे साल 2011 में कंपनी के साथ जुड़ी थीं। जोमेटो से पहले आकृति चोपड़ा PWC में आर्टिक्‍लेड असिस्‍टेंट थीं। उन्होंने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमैन से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है।

उन्हें 2021 में प्रमोट करके को-फाउंडर बनाया गया। इससे पहले आकृति वाइस प्रेसिडेंट, फाइनेंस के रूप में काम कर रही थीं।

Blinkit के को-फाउंडर से की शादी

आकृति चोपड़ा की शादी क्विक कॉमर्स कपनी ब्लिंकिट (Blinkit) के को-फाउंडर अलबिंदर ढींडसा के साथ हुई है। जैमेटो ने इसी साल जून में 57 करोड़ डॉलर में ब्लिंकिट का अधिग्रहण किया है। कई शेयरधारकों ने आकृति और अलबिंदर के रिश्ते को लेकर उन्हें अंधेरे में रखने का आरोप लगाया था।

हालांकि, जोमैटो के सीईओ ने दोनों का साथ देते हुए कहा था कि बोर्ड को अलबिंदर और आकृति के बारे में सब मालूम था। उनका यह भी कहना था कि दोनों के रिश्ते पहले से सार्वजनिक है और इसमें किसी को अंधेरे में रखना जैसा कुछ नहीं है।

यह भी पढ़ें : Festive Season में आप भी न हो जाएं स्कैम के शिकार, जानिए किस फ्रॉड से कैसे बचें