Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Zomato Results: कब आएगा जोमैटो का तिमाही नतीजा, क्या डिविडेंड का होगा एलान?

इस वक्त कंपनियों के तिमाही नतीजों का सीजन चल रहा है। पिछले कुछ दिनों में कई कंपनियों ने अपने तिमाही नतीजों का एलान किया और कई करने वाली हैं। इनमें ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो भी है जिसके शेयरों ने पिछले कुछ समय में शानदार रिटर्न दिया है। आइए जानते हैं कि जोमैटो का रिजल्ट कब आएगा और क्या कंपनी इस बार डिविडेंड भी देगी।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Sun, 12 May 2024 05:48 PM (IST)
Hero Image
जोमैटो के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग 13 मई को होने वाली है।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। इस वक्त कंपनियों के तिमाही नतीजों का सीजन चल रहा है। पिछले कुछ दिनों में कई कंपनियों ने अपने तिमाही नतीजों का एलान किया और कई करने वाली हैं। इनमें ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो भी है, जिसके शेयरों ने पिछले कुछ समय में शानदार रिटर्न दिया है।

कब आएगा जोमैटो का रिजल्ट?

जोमैटो लिमिटेड ने 7 मई को एक रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग 13 मई को होने वाली है। इसमें वित्तीय नतीजों पर विचार किया जाता है और उसे मंजूरी दी जाती है। अगर कंपनी कोई डिविडेंड देने वाली होती है, तो उसका भी एलान इसी मीटिंग में किया जाता है। अब तक जोमैटो ने एक भी डिविडेंड नहीं दिया है।

जोमैटो अपनी अर्निंग्स कॉन्फ्रेंस कॉल भी उसी दिन यानी 13 मई को शाम पांच बजे करेगी। इसमें कंपनी के वित्तीय नतीजों पर चर्चा होगी।

कैसा रहेगा तिमाही नतीजा?

एनालिस्टों का अनुमान है कि जोमैटो के रेवेन्यू में मामूली इजाफा होगा और यह 4,130 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है, जो तीसरी तिमाही में Rs 4,023 करोड़ रुपये था। इसमें 2.7 फीसदी की मामूली वृद्धि की उम्मीद है। जोमैटो का टैक्स के मुनाफा 4 फीसदी घटकर 537 करोड़ रुपये तक आ सकता है।

जोमैटो के फूड डिलीवरी बिजनेस सालाना ग्रोथ का रुझान जारी रहने की संभावना है, जिसकी बड़ी वजह प्लेटफॉर्म फीस में इजाफा है। हालांकि, फूड एवरेज ऑर्डर वैल्यू के सपाट रहने की उम्मीद है। वहीं, ब्लिंकिट का ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू तिमाही आधार पर करीब 12 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है। उसका रेवेन्यू भी 18 फीसदी बढ़ सकता है। वहीं, जोमैटो की एक अन्य सब्सडियरी हाइपरप्योर में 9-10 फीसदी की बढ़ोतरी की उम्मीद है।

जोमैटो के शेयरों का हाल

जोमैटो के शेयर शुक्रवार (10 मई) को 4.38 बढ़कर 203.80 रुपये पर बंद हुए। पिछले 6 महीने में जोमैटो ने 67 और एक साल में करीब 220 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। ब्रोकरेज अभी भी जोमैटो को लेकर काफी बुलिश हैं। उन्होंने जोमैटो के लिए 230 से लेकर 260 रुपये तक टारगेट दिया है। गोल्डमैन सैक्स और कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज जैसे प्रतिष्ठित ब्रोकरेज ने जोमैटो को Buy रेटिंग दी है।

(यह आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए लिखा गया है। कोई भी निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह जरूर लें।)

यह भी पढ़ें : Zomato Share Price : 41 रुपये तक आ गया था जोमैटो का शेयर, अब 190 के पार; एक साल में कैसे मालामाल हुए निवेशक?