Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Zomato Share: जोमैटो के शेयर में आई तेजी, JP Morgan ने बढ़ा दिया टारगेट प्राइस

Zomato Stock आज फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो (Zomato ) के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। इंटरनेशनल ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन (JP Morgan) ने जोमैटो के शेयर प्राइस टारगेट को बढ़ा दिया। शेयर प्राइस टारगेट के बढ़ जाने की खबर के बाद निवेशक कंपनी के शेयर खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। खबर लिखते वक्त जोमैटो के शेयर (Zomato share price) 5 फीसदी चढ़ गए।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Thu, 05 Sep 2024 12:56 PM (IST)
Hero Image
JP Morgan ने बढ़ा दिया Zomato Share का टारगेट प्राइस

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। आज फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के शेयर (Zomato Share) तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। कंपनी के शेयर शुरुआती कारोबार में ही 5 फीसदी चढ़ गया। आज जोमैटो का शेयर (Zomato Share Price) 248 रुपये पर खुला था पर थोड़ी देर के बाद ही शेयर 5 फीसदी चढ़कर 254.40 रुपये के भाव पर पहुंच गया।

दरअसल, इंटरनेशनल ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन (JP Morgan) ने जौमैटो के शेयर का टारगेट प्राइस (Zomato Share Price Target) बढ़ा दिया। नए टारगेट प्राइस के बाद निवेशकों ने शेयर को खरीदना शुरू कर दिया।

क्या है नया टारगेट प्राइस

जेपी मॉर्गन ने जोमैटो शेयर की फेस वैल्यू के अनुमान को बढ़ा दिया है। मॉर्गन ने कहा कि जोमैटो की क्विक कॉमर्स आर्म ब्लिंकइट काफी बुलिश है। यह जोमैटो को प्रॉफिट में रखेगी। ऐसे में जेपी मॉर्गन ने कहा कि वित्त वर्ष 25-27 के लिए कंपनी के शेयर 15 से 41 फीसदी तक चढ़ सकता है।

अब ब्रोकरेज फर्म ने जोमौटो के शेयर प्राइस टारगेट को 340 रुपये प्रति शेयर कर दिया। पहले मॉर्गन ने 208 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया था। यह शेयर बीते सत्र की तुलना में 40 फीसदी ज्यादा है।

ब्रोकरेज ने कहा कि ब्लिंकइट (BlinkIt) अपने रिटेल कंज्यूमर को जो सुविधा दे रहा है उससे कंज्यूमर में लगातार तेजी आ रही है। यानी क्विक कॉमर्स कंपनियों में ब्लिंकइट से रिटेल सामान खरीदना लोग काफी पसंद कर रहे हैं। ऐसे में जोमैटो के बिजनेस पर सकारात्मक असर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: Rama Steel Share: शेयरहोल्डर्स मालामाल, बाजार खुलने के कुछ घंटों में ही मिला 17 फीसदी का बंपर रिटर्न

शेयर की परफॉर्मेंस (Zomato Share Performance)

जोमैटो के शेयर की परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही है। पिछले 1 साल में कंपनी के स्टॉक ने 159.52 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। वहीं, बीते 6 महीने में कंपनी के शेयर ने 53.66 फीसदी का रिटर्न दिया है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की वेबसाइट के अनुसार जोमैटो का मार्केट कैपिटलाइजेशन (Zomato M-Cap) 2,25,497.43 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें: SSY New Rule: अगले महीने सुकन्या समृद्धि योजना में होगा बड़ा बदलाव, नहीं किया ये काम तो बंद हो जाएगा अकाउंट