Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Zomato के शेयरधारक हुए मालामाल, पहली तिमाही नतीजों के बाद स्टॉक में आई शानदार तेजी

Zomato Share Price आज इंस्टेंट फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) के शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली है। कंपनी ने चालू कारोबारी वर्ष की पहली तिमाही के शानदार नतीजे जारी किये थे। इस नतीजे के बाद कंपनी के शेयर 17 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए। अगर आपके पास भी जोमैटो के शेयर है तो आपको जान लेना चाहिए कि आज जोमैटो का शेयर प्राइस क्या है?

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Fri, 02 Aug 2024 12:13 PM (IST)
Hero Image
उच्चतम स्तर पर पहुंचे Zomato के शेयर

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) के शेयर में आज तूफानी तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर ने अपने नए उच्चतम स्तर को टच कर लिया है। शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर (Zomato Share) 17 फीसदी चढ़कर 278 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गया था। हालांकि, यह बढ़त केवल थोड़ी देर के लिए ही थी। कुछ देर बाद कंपनी के शेयर 261 रुपये के आसपास ट्रेड करने लगे।

जोमैटो ने जारी किए शानदार नतीजे (Zomato Q1 Result)

जोमैटो ने वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही के शानदार नतीजे जारी किये थे। कंपनी ने बताया था कि उसका मार्केट कैपिटलाइजेशन (Zomato M-Cap) 2.27 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया। इसके अलावा जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा 253 करोड़ रुपये रहा। इसके अलावा बाकी सहायक कंपनी यानी Blinkit का भी ग्रोथ सालाना और तिमाही आधार पर शानदार रहा।

अप्रैल से जून तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 74 फीसदी बढ़कर 2416 करोड़ रुपये हो गया। इसके अलावा कंपनी का इनकम भी 186 करोड़ रुपये से बढ़कर 321 करोड़ रुपये हो गया। जोमैटो का ऑपरेशनल रेवेन्यू सालाना आधार पर 74.09 फीसदी बढ़कर 4,206 करोड़ रुपये दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें: Infosys को मिली राहत, कर्नाटक सरकार ने वापस लिया GST नोटिस

जोमैटो शेयर परफॉर्मेंस

अगर आप भी जोमैटो के शेयर खरीदने का सोच रहे हैं तो आपको एक बार कंपनी के शेयर की परफॉर्मेंस को देख लेना चाहिए। जोमैटो के शेयर ने पिछले एक साल में 209.11 फीसदी का रिटर्न दिया है। आज से ठीक एक साल पहले यानी 2 अगस्त 2023 को जोमैटो के शेयर की कीमत 85.05 रुपये थी जो आज 262.90 रुपये पहुंच गई है।

बीते छह महीने में कंपनी के शेयर 82.82 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें: बैंक ग्राहकों से वसूलते हैं मेंटेनेस के साथ कई तरह के चार्ज,आपने भी कभी न कभी किया होगा भुगतान