Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑर्डर वेज हो या नॉनवेज लाल टीशर्ट में ही आएगा डिलीवरी बॉय, Veg Fleet पर क्यों बदला Zomato ने अपना फैसला

Zomato ने वेज कस्टमर के लिए Pure Veg Mode-Pure Veg Fleet सर्विस का ऐलान किया। इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर कंपनी की काफी आलोचनी की गई। आलोचनाओं और विवादों के बाद आज सुबह जोमैटो के सीईओ दीपेंद्र गोयल ने वेज फ्लीट के लिए ग्रीन यूनिफॉर्म के फैसले को वापस लेने का ऐलान किया है। अब वेज और नॉन-वेज फूड डिलीवरी पार्टनर लाल रंग के यूनिफॉर्म ही पहनेंगे।

By Jagran News Edited By: Priyanka Kumari Updated: Wed, 20 Mar 2024 10:19 AM (IST)
Hero Image
Zomato ने विवादों की वजह से हटाया Veg Fleet की ग्रीन यूनिफॉर्म

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। जोमैटो (Zomato) ने अपने वेज फ्लीट (Veg Fleet) के लिए डिलीवरी पर्सन के लिए रेड की जगह ग्रीन यूनिफॉर्म का ऐलान किया था। आज सुबह जोमैटो के सीईओ दीपेंद्र गोयल ने इसको लेकर अपने एक्स पर पोस्ट किया है।

उन्होंने अपने पोस्ट में कहा कि जोमैटो ने ग्रीन यूनिफॉर्म का फैसला वापस ले लिया है।

बता दें जोमैटो ने हाल ही में शाकाहारी कस्टमर के लिए खास सर्विस शुरू की थी। कंपनी ने वेज कस्टमर के लिए ‘प्योर वेज मोड’ सर्विस शुरू करने का ऐलान किया था। इसमें जो कस्टमर वेज फूड का ऑर्डर देते हैं उन्हें प्योर वेज रेस्तरां से खाना डिलीवर होगा और इसके साथ ही फूड डिलीवरी करने के लिए डिलीवरी पर्सन ग्रीन कलर का यूनिफॉर्म पहनेंगे। जोमैटो ने इसके लिए एक अलग शाखा बनाने का भी ऐलान किया था। इस ब्रांच का नाम वेज फ्लीट दिया गया है।

जोमैटो के इस ऐलान के बाद कई विवाद छिड़ गए थे। लोगों ने जोमैटो के इस फैसले की काफी आलोचना की। इस विवाद को लेकर आज सुबह कंपनी के सीईओ ने एक्स पर पोस्ट किया।

While we are going to continue to have a fleet for vegetarians, we have decided to remove the on-ground segregation of this fleet on the ground using the colour green. All our riders — both our regular fleet, and our fleet for vegetarians, will…— Deepinder Goyal (@deepigoyal) March 20, 2024

अपने एक्स पोस्ट में उन्होंने कहा कि हम वेज कस्टमर के लिए वेज फ्लीट को जारी रखेंगे पर ग्रीन यूनिफॉर्म को हटा देंगे। वेज कस्टमर अपने मोबाइल ऐप से चेक कर सकते हैं कि उनका फूड केवल वेज फ्लीट द्वारा ही डिलीवर किया जा रहा है।

क्यों लिया फैसला वापस

जोमैटो सीईओ ने बताया कि प्योर वेज फ्लीट में अलग यूनिफॉर्म कोड के फैसले की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत आलोचना की गई। कई लोगों ने इसे आधुनिक रूप में जातिवाद भी बताया। वहीं कुछ लोगों ने इस फैसले को लेकर कहा कि कई अपार्टमेंट या परिसर में लाल यूमिफॉर्म पहने डिलीवरी पार्टनर की एंट्री पर प्रतिबंध भी लग सकता है। कुछ यूजर ने कहा कि इससे जो लोग नॉन-वेज फूड ऑर्डर करते हैं उन्हें परेशानी भी हो सकती है।

इन प्रतिक्रियाओं के बाद जोमैटो ने प्योर वेज फ्लीट पर लिए गए ड्रेस कोड कलर के फैसले को वापस लिया। दिपेंद्र गोयल ने अपने एक्स पोस्ट में सोशल मीडिया को थैंक्स भी कहा।