Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budget 2024 Reactions : बजट के बाद X पर लोगों ने दिया रिएक्शन, कहा- ‘शॉर्ट और स्वीट अंतरिम बजट’

भारत की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यानी 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया है। ये बजट बहुत ही छोटा था। इस बजट को वित्तमंत्री ने 1 घंटे से कम समय में ही खत्म कर दिया था। आपको बता दें कि बजट की स्पीच पूरी होने के बाद लोगों ने X पर रिएक्शन दिया है। यहां हम कुछ रिएक्शन के बारे में बताएंगे।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Thu, 01 Feb 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
बजट के बाद X पर लोगों ने दिया रिएक्शन, यहां जानें डिटेल

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। आज का दिन भारत सरकार के साथ-साथ आम लोगों के लिए भी खास रहा है क्योंकि आज सरकार ने अंतरिम बजट 2024 पेश किया गया है। ये मोदी सरकार का दूसरा अंतरिम बजट है और निर्मला सीतारमण का छठा बजट रहा है।

फिलहाल इस बजट में कोई बहुत खास ऐलान नहीं किए गए है। मगर एक घंटे से भी कम समय वाले इस बजट में वितमंत्री ने सरकार की पहल, महिलाओं और युवाओं के सशक्तिकरण और पर्यटन सहित अन्य चीजों के बारे में बात की।

X पर लोगों ने दिया रिएक्शन

  • वित्तमंत्री ने की स्पीच खत्म होने पर लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इस बजट की स्पीट के बाद बहुत ही पॉजिटिव और मजेदार रिएक्शन दिए है।
  • लोग केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया साझा करने के लिए एक्स का उपयोग कर रहे हैं। आपको बता दें कि लोगों ने छोटे बजट को लेकर पॉजिटिव रिएक्शन दिए है। यहां हम कुछ ट्वीट को शेयर कर रहे हैं, जो काफी अच्छे हैं।

एक यूजर ने यह भी कहा कि यह एक जिंगल की तरह है, जो काफी छोटा है। 

इसके अलावा एक यूजर्स ने  2019 से लेकर 2024 तक के बजट स्पीच टाइम लाइन को लेकर ट्वीट किया है। 

एक यूजर्स ने तारीफ करते हुए कहा कि ये बजट शॉर्ट और क्रिस्प है।

टैक्स स्लैब पर भी बनें मजेदार मीम्स 

इस बजट में टैक्स स्लैब में भी कोई बदलाव न किए गए है, जिसके चलते लोगों ने X (पूर्व ट्विटर) पर फनी मीम्स शेयर क किए है।

यह भी पढ़ें- Budget 2024: चुनाव से पहले जनता को लुभाने की तैयारी, अंतरिम बजट में कई योजनाओं के आवंटन में किया जबरदस्त इजाफा