Move to Jagran APP

FD Rate Hike: एफडी पर तगड़ा ब्याज दे रहा है ये सरकारी बैंक, केवल इतने दिन में होगी बंपर कमाई

PNB Special FD देश के सरकारी बैंक पीएनबी ने 600 दिन की एक स्पेशल एफडी की घोषणा की है। इसमें ब्याज की दर काफी आकर्षक है। सीनियर और सुपर सीनियर सिटीजन के लिए इसमें विशेष रियायत भी मिल रही है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Published: Mon, 14 Nov 2022 02:08 PM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2022 11:03 AM (IST)
PNB (Punjab National Bank) launches special 600 days FD scheme

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंक, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने 600 दिन की एक विशेष एफडी योजना शुरू की है। बैंक ने ग्राहकों को आकर्षक ब्याज दर ऑफर की है। 60 वर्ष और उससे अधिक उम्र के बुजुर्गों और 80 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सुपर सीनियर नागरिकों के लिए यह योजना 2 करोड़ रुपये की सिंगल टर्म डिपॉजिट में उपलब्ध है।

पीएनबी Punjab National Bank की 600 दिन की ये स्पेशल FD म्योचौरिटी से पहले भी तोड़ी जा सकती है। पीएनबी म्योचौरिटी से पहले तोड़ी जा सकने वाली एफडी पर 7.00% प्रति वर्ष की नियमित ब्याज दर प्रदान कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह 7.50% प्रति वर्ष और अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.80% प्रति वर्ष है।

कितना मिल रहा ब्याज

बैंक नॉन-कॉलेबल विकल्प यानी म्योचौरिटी से पहले न तोड़ी जा सकने वाली एफडी पर 7.05% प्रतिवर्ष की नियमित ब्याज दर की गारंटी दे रहा है। जबकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह दर 7.55% प्रति वर्ष और अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.85% है। यानी पीएनबी अब इस विशेष एफडी योजना पर अधिकतम 7.85% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल ऐप के जरिये भी मिलेगी सुविधा

मौजूदा ग्राहक पीएनबी वन ऐप और इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन भी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। 26 अक्टूबर, 2022 को, पंजाब नेशनल बैंक ने 2 करोड़ की सावधि जमा पर ब्याज दरों में 75 आधार अंकों तक की वृद्धि की थी।

बैंक की अन्य दरें

बैंक वर्तमान में 7 दिनों से 10 वर्षों में परिपक्व होने वाली जमा पर 3.50% से 6.10% ब्याज दर प्रदान कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए 4% से 6.90% और सुपर सीनियर के लिए 4.30% से 6.90% तक की ब्याज दर ऑफर की जा रही है। 600 दिनों में मैच्योर होने वाली जमाओं के लिए, पंजाब नेशनल बैंक अब आम जनता को अधिकतम 7%, सीनियर सिटिजन को 7.50% और अति बुजुर्ग व्यक्तियों को 7.80% की अधिकतम ब्याज दर देगा।

वरिष्ठ नागरिक जिनकी आयु 60 वर्ष और उससे अधिक है, लेकिन 80 वर्ष तक है, उन्हें 5 वर्ष तक की अवधि के लिए मानक दरों से अधिक 50 आधार अंक (बीपीएस) की अतिरिक्त ब्याज दर प्राप्त होगी।

ये भी पढ़ें-

FD Interest Rates: ये बैंक फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर दे रहे हैं सबसे अधिक ब्याज, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

FD पर यह बैंक दे रहा है सबसे अधिक ब्याज, जानें किसे मिलेगा इसका फायदा

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.