Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI ने ग्राहकों को दिया New Year Gift, अपडेट किये FD के ब्याज दर

Fixed Deposit Interest Rate देश के सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को नए साल का तोहफा दिया है। वर्ष 2024 शुरू होने से पहले बैंक ने फिक्सड डिपॉजिट के ब्याज दर को रिवाइज किया है। अगर आप एफडी में निवेश करने का सोच रहे हैं तो आपको बैंक के नए एफडी दरों को जरूर चेक करना चाहिए।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Wed, 27 Dec 2023 02:45 PM (IST)
Hero Image
SBI ने ग्राहकों को दिया New Year Gift

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एफडी की ब्याज दरों (FD Interest Rate) को रिवाइज किया है। आज से एफडी (Fixed Interest Rate) की नई दरें लागू हो गई है। बैंक ने 2 करोड़ के एफडी के इंटरेस्ट रेट को अपडेट किया है। आपको बता दें कि बैंक ने 2 साल से कम, 2 साल से 3 साल से कम, 5 साल से 10 साल तक के टेन्योर वाले एफडी के इंटरेस्ट रेट को अपडेट नहीं किया। इसके अलावा बाकी सभी एफडी की ब्याज दरों को अपडेट नहीं किया है।

इस एफडी पर इतना मिलेगा ब्याज

7 दिनों से 45 दिनों वाले एफडी की दरों में 50 बेसिस प्वाइंट बढ़ाए गए हैं। अब ग्राहक को 3.50 फीसदी का ब्याज मिलेगा। इसी तरह 46 दिनों से 179 दिनों में मैच्योर वाले एफडी की दरों में 25 बीपीएस बढ़ाया गया है। अब ग्राहकों को इस एफडी टेन्योर में 4.75 फीसदी का गारंटी ब्याज मिलेगा। 3 साल से 5 साल के कम टेवन्योर वाले एफडी पर ग्राहकों को 6.75 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज मिलेगा। बैंक ने इस टेन्योर वाले एफडी पर 25 बीपीएस बढ़ाया है।

आपको बता दें कि बैंक कि ये नई ब्याद दरें 27 दिसंबर 2023 (बुधवार) यानी आज से लागू हो गई है।