Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Savings Account Interest Rate: इन बैंकों में 1 लाख तक की जमा पर मिल रहा 4% से अधिक का ब्याज, देखें लिस्ट

Savings Account Interest Rate ब्याज दरों में बढ़ोतरी के बाद कुछ बैंकों की ओर से सेविंग अकाउंट पर आकर्षक ब्याज ऑफर की जा रही है। सेविंग अकाउंट में एक लाख रुपये तक की जमा पर आरबीआई बैंक द्वारा 4.25 प्रतिशत और यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 6 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। (फोटो - फाइल )

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Sun, 20 Aug 2023 08:35 AM (IST)
Hero Image
ये बैंक सेविंग अकाउंट पर दे रहे 4 प्रतिशत से अधिक की ब्याज

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Savings Account Interest Rate: सेविंग अकाउंट बचत के लिए एक प्राइमरी खाता होता है। इसमें आप अपनी जरूरत के मुताबिक कभी भी पैसा जमा और निकाल सकते हैं। ब्याज दर बढ़ने के बाद कुछ बैंकों की ओर से सेविंग अकाउंट पर भी आकर्षक इंटरेस्ट रेट ऑफर की जा रही है। इससे आप अपने सेविंग अकाउंट में जमा पैसे पर अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

किन बैंकों में सेविंग अकाउंट पर मिल रहा 4 प्रतिशत से अधिक का ब्याज?

आरबीएल बैंक (RBL Bank)

आरबीएल बैंक एक निजी क्षेत्र का बैंक है। इस बैंक की ओर से हाल में कुछ सिलेक्ट अमाउंट पर सेविंग अकाउंट की ब्याज दर को बढ़ाया गया है। बैंक की वेबसाइट के अनुसार, ये बढ़ोतरी 21 अगस्त, 2023 से लागू होगी।

बैंक द्वारा सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपये तक की जमा पर 4.25 प्रतिशत, 1 लाख रुपये से अधिक से लेकर 10 लाख रुपये तक की जमा पर 5.50 प्रतिशत, 10 लाख रुपये से अधिक से लेकर 25 लाख रुपये कर की जमा पर 6.00 प्रतिशत का ब्याज मिल रहा है।

आरबीएल बैंक ने 25 लाख से अधिक से लेकर 2 करोड़ रुपये तक की जमा पर ब्याज दर को 0.50 प्रतिशत बढ़ाकर 7.50 प्रतिशत कर दिया है। इससे पहले ये 7.00 प्रतिशत था। बैंक ने 2 करोड़ रुपये से अधिक से लेकर 7.50 करोड़ रुपये की ब्याज को 0.50 प्रतिशत कम कर दिया है। अब निवेशकों इनती राशि जमा करने पर 6.50 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा, जो कि पहले 7.00 प्रतिशत था।

इसके अलावा 7.5 करोड़ रुपये से अधिक से लेकर 25 करोड़ रुपये तक 6.25 प्रतिशत का ब्याज सेविंग अकाउंट पर मिलेगा।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank)

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से सेविंग अकाउंट पर 6.00 प्रतिशत से लेकर 7.00 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। सेविंग अकाउंट के एक लाख रुपये तक के बैलेंस पर 6.00 प्रतिशत और एक लाख से अधिक के बैलेंस पर 7.00 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।