Move to Jagran APP

अकाउंटिंग फर्म Grant Thornton से अपने खातों की जांच कराएगा Adani Group

Adani Group अडानी ग्रुप ने इंडिपेंडेंट अकाउंटिंग फर्म Grant Thornton को नियुक्त किया है। इसे ग्रुप की ओर से नियामकों और निवेशकों को विश्वास दिलाने की एक कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। (जागरण फाइट फोटो)

By AgencyEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Tue, 14 Feb 2023 02:45 PM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2023 02:45 PM (IST)
Adani appoints Grant Thornton for audit to come clean

नई दिल्ली, एजेंसी। विवादों में घिरे अडानी ग्रुप ने कुछ कंपनियों के ऑडिट के लिए इंडिपेंडेंट अकाउंटिंग फर्म Grant Thornton को नियुक्त किया है। ये नियुक्ती ऐसे समय पर की गई है, जब अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप पर खातों में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई को सूत्रों के हवाले से बताया कि अडानी ग्रुप का ये कदम आरबीआई, जैसे रेगुलटरों को विश्वास दिलाना है कि कंपनी में छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है और कंपनी सभी जरूरी कानूनों का पालन कर रही है।

ऑडिट से स्थिति होगी साफ

ऑडिट में कंपनियों में इस बात की जांच की जाएगी कि कंपनियों के खातों में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी तो नहीं है। साथ ही जो लोन बैंकों से जिस प्रोजेक्ट के लिए लिया गया है, उसके फंड का इस्तेमाल उसी के लिए किया गया है या नहीं।

सूत्रों ने आगे बताया कि ऑडिट में काफी समय लगेगा, लेकिन इससे साफ हो जाएगा कि कंपनी की बुक अच्छी स्तिथि में है और सभी प्रोजेक्ट्स ऑन टाइम ट्रैक पर हैं, जिस पर सभी निवेशकों की निगाहें हैं।

निवेशकों को दमदार रिटर्न देंगे अडानी ग्रुप के शेयर

सोमवार को एक बयान जारी कर अडानी ग्रुप ने कहा है कि कंपनी के पास अपने सभी बिजनेस प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के पर्याप्त फंड उपलब्ध है और उन्हें पूरा विश्वास है कि कंपनी के शेयर आने वाले समय में निवेशकों को दमदार रिटर्न देंगे।

बता दें, 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद से अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट का दौर जारी है। वहीं, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट की खारिज करते हुए अडानी ग्रुप इसे बेबुनियाद बता चुका है।

ये भी पढ़ें-

Krishi Udan Yojana के विस्तार की तैयारी में सरकार, 21 अतिरिक्त हवाई अड्डों को शामिल करने की योजना

Online Scams से बचने के लिए अपनाएं RBI के ये टिप्स, कभी नहीं होगा नुकसान

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.