Move to Jagran APP

Adani Group के शेयरों में नहीं थम रहा गिरावट का दौर, आज फिर पांच प्रतिशत तक फिसले स्टॉक

Adani Group क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज की ओर से अदाणी ग्रुप की चार कंपनियों पर आउटलुक को स्टेबल से नेगेटिव कर देने के बाद शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। अदाणी एंटरप्राइजेज अदाणी पोर्ट और अदाणी ट्रांसमिशन के नुकसान के साथ कारोबार कर रहे हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Mon, 13 Feb 2023 12:13 PM (IST)Updated: Mon, 13 Feb 2023 12:13 PM (IST)
Adani group stocks slide in trade BSE NSE

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Adani Group के शेयरों में सोमवार एक बार गिरावट देखने को मिली। शुरूआती कारोबार में ही अदाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयर चार प्रतिशत तक नीचे आ गए। साथ ही ग्रुप के अन्य शेयर जैसे अदाणी पोर्ट, अदाणी ग्रीन और अदाणी ट्रांसमिशन के शेयर में गिरावट देखी जा रही है।

आज के दिन आई गिरावट का बड़ा कारण क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज की ओर से अदाणी ग्रुप की चार कंपनियों पर आउटलुक को स्टेबल से नेगेटिव कर देने को माना जा रहा है।

ये शेयर फिसले

शुरुआती कारोबार में बीएसई पर अदाणी एंटरप्राइजेज का 4.32 प्रतिशत गिरकर 1,767.60 पर, अदाणी पोर्ट और इकोनॉमिक जोन का शेयर 2.56 प्रतिशत गिरकर 568.90 रुपये प्रति शेयर पर आ गया। वहीं, ग्रुप की अन्य कंपनियों जैसे अदाणी पावर का शेयर 156.10, अदाणी ट्रांसमिशन का शेयर 1,126.85, अदाणी ग्रीन एनर्जी का शेयर 687.75, अदाणी टोटल गैस का शेयर 1,195.35 रुपये पर आ गया। इन सभी शेयरों में पांच प्रतिशत का लोअर सर्किट लगा हुआ था।

इसके अलावा अंबुजा सीमेंट 3.34 प्रतिशत की गिरावट के साथ 349 रुपये प्रति शेयर, अदाणी विल्मर का शेयर 3.31 प्रतिशत की गिरावट के साथ 421.65 रुपये, एनडीटीवी का शेयर 2.25 प्रतिशत की गिरावट के साथ 203.95 रुपये और 1.49 प्रतिशत की गिरावट के साथ एसीसी कारोबार कर रहा था।

मूडीज जारी किया नया आउटलुक

शुक्रवार को मूडीज ने जारी किए अपने बयान में अदाणी ग्रुप की चार कंपनियों पर आउटलुक को स्टेबल से नेगेटिव कर दिया था। ये ऐसे समय पर किया गया है, जब हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर अदाणी ग्रुप विवादों में घिरा हुआ है।

अब तक 50 प्रतिशत से अधिक गिरा मार्केट कैप

बता दें, 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद से अदाणी ग्रुप के शेयरों में उथल- पुथल जारी है और इस कारण ग्रुप का कुल मार्केट कैप 51 प्रतिशत तक कम हो चुका है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

Solar Rooftop Yojana: बिजली बिल पर बचाना चाहते हैं पैसे, इस योजना का लाभ उठा सब्सिडी पर लगवाएं सोलर पैनल

New Rules For Travellers: विदेश से भारत आने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, आज से सरकार ने बदले ये नियम

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.