Move to Jagran APP

Avalon Technologies के शेयर की डिस्काउंट पर हुई लिस्टिंग, 2 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था IPO

Avalon Technologies IPO एवलॉन टेक्नोलॉजीज ने 865 करोड़ रुपये का इशू जारी किया था जिसे निवेशकों से ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिला था। कंपनी के शेयर की लिस्टिंग NSE और BSE पर सुबह 10 बजे हुई। (फोटो - जागरण फाइल)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Tue, 18 Apr 2023 10:30 AM (IST)
Avalon Technologies के शेयर की डिस्काउंट पर हुई लिस्टिंग, 2 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था IPO
Avalon Technologies IPO list Today on NSE BSE

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। एवलॉन टेक्नोलॉजीज आईपीओ (Avalon Technologies IPO) की लिस्टिंग मंगलवार (18 अप्रैल) को हो गई। बीएसई पर शेयर अपने इशू प्राइस 436 रुपये प्रति शेयर के मुकाबले 1.15 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ 431 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ, जबकि एनएसई पर शेयर की लिस्टिंग 436 रुपये प्रति शेयर पर सपाट हुई।

एवलॉन टेक्नोलॉजीज के द्वारा आईपीओ के जरिए 865 करोड़ रुपये जुटाए गए हैं। इसमें 320 करोड़ रुपये का फ्रैश इशू और 545 करोड़ रुपये का ओएफएस शामिल था, जिसमें प्रवर्तकों और अन्य निवेशकों ने शेयरों की बिक्री की है। ये आईपीओ 3-6 अप्रैल के बीच निवेशकों के लिए खुला था। इसका प्राइस बैंड 415- 436 रुपये प्रति शेयर था।

आईपीओ की लिस्टिंग

एवलॉन टेक्नोलॉजीज आईपीओ की लिस्टिंग बाजार खुलने के बाद 10:00 बजे एनएसई और बीएसई पर हुई। इस शेयर के सपाट खुलने का अनुमान जानकार पहले ही जता चुके थे। 

2.34 गुना हुआ था सब्सक्राइब

एवलॉन टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 2.34 गुना सब्सक्राइब हुआ था। संस्थागत निवेशकों के लिए तय किया गया कोटा 3.77 गुना, गैर-संस्थागत निवेशकों का कोटा 0.43 गुना और रिटेल निवेशकों का कोटा 0.88 गुना सब्सक्राइब हुआ था। आईपीओ में 75 प्रतिशत का कोटा संस्थागत निवेशकों के लिए, 15 प्रतिशत का कोटा गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और 10 प्रतिशत का कोटा रिटेल निवेशकों के लिए निर्धारित किया गया था।

24 एंकर निवेशकों ने किया निवेश

आईपीओ से पहले कंपनी ने 24 एंकर निवेशकों से 389.25 करोड़ रुपये जुटाए हैं। एंकर निवेशकों में गोल्डमैन सैक्स फंड्स, एचडीएफसी लार्ज एंड मिडकैप फंड, फ्रैंकलिन इंडिया ऑपर्च्युनिटीज फंड, व्हाइटऑक कैपिटल फंड्स, आईआईएफएल सिलेक्ट सीरीज II, महिंद्रा मनुलाइफ फंड्स और नोमुरा इंडिया स्टॉक मदर फंड जैसे प्रमुख नाम शामिल हैं।

एवलॉन टेक्नोलॉजीज

एवलॉन टेक्नोलॉजीज की स्थापना 1999 में चेन्नई में हुई थी। यह एक ईएमएस कंपनी है। कंपनी घरेलू बाजार के साथ अमेरिका, चीन, नीदरलैंड और जापान में अपने उत्पाद बेचती है।