Move to Jagran APP

BharatPe के सीईओ सुहैल समीर ने दिया इस्तीफा, नलिन नेगी होंगे कंपनी के अंतरिम CEO

BharatPe के सीईओ सुहैल समीर ने कंपनी को अलविदा कह दिया है। समीर कंपनी के सह संस्थापक अशनीर ग्रोवर पर फंड की हेराफेरी के आरोपों के बाद कामकाज संभाल रहे थे। इससे पहले कंपनी से कई बड़े अधिकारी भी इस्तीफा दे चुके हैं।

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Tue, 03 Jan 2023 12:04 PM (IST)
Hero Image
BharatPe CEO Quits Suhail Sameer (Jagrab File Photo)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतपे के सीईओ सुहैल समीर ने इस्तीफा दे दिया है। पिछले साल समीर भारतपे के सह संस्थापक अशनीर ग्रोवर से अनबन के बाद चर्चा में आए थे। ग्रोवर पर वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगाने के बाद समीर ही फिनटेक कंपनी का कामकाज संभाल रहे थे। उनके इस्तीफे के बाद कंपनी ने कहा है कि 7 जनवरी, 2023 से सीईओ पद से लेकर रणनीतिक सलाहकार तक परिवर्तन प्रभावी होंगे। 

कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि मौजूदा सीएफओ नलिन नेगी को कंपनी का अंतिरम सीईओ बनाया गया है, जो कि इस बदलाव के समय में कंपनी का कामकाज सुनिश्चित करेंगे।

कंपनी के बड़े अधिकारी दे चुके इस्तीफा

इससे पहले कंपनी के तीन अन्य बड़े अधिकारी चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर विजय अग्रवाल, पोस्टपे प्रमुख नेहुल मल्होत्रा और लोन एंड कंज्यूमर प्रोडक्ट के प्रमुख रजत जैन ने कंपनी से इस्तीफा दिया था। वहीं, कंपनी के रेवेन्यू अफसर निशित शर्मा ने जून में कंपनी छोड़ दी थी।

विवादों में रहे समीर

कुछ हफ्ते पहले ग्रोवर ने समीर पर कुछ निजी हमले किए थे, जिसे लेकर ग्रोवर और समीर एक बार फिर चर्चा में आ गए थे। बता दें, वित्तीय गड़बड़ी को लेकर भारतपे और ग्रोवर के बीच विवाद चल रहा है, जिसमें धोखाधड़ी को लेकर मुकदमा भी भारतपे की ओर से दायर किया जा चुका है।

इससे पहले समीर आरपी-संजीव गोयनका समूह के एफएमसीजी समूह के सीईओ थे। अगस्त 2020 में भारतपे के प्रेजिडेंट के रूप में नियुक्त हुए थे। ये वहीं समय था, जब ग्रोवर का सारा ध्यान पीएमसी बैंक का अधिग्रहण करके बैंकिंग लाइसेंस पर था। अगस्त 2021 में समीर ने भारतपे के सीईओ का पद संभाला था।

ये भी पढ़ें-

जेब में है फटा-पुराना नोट तो भी टेंशन नहीं, बदलने से मना नहीं कर सकते बैंक; मिनटों में होगा काम

लोन लेने वालों पर फिर बढ़ा EMI का बोझ, इस सरकारी बैंक ने ब्याज दरों में की बढ़ोतरी