Move to Jagran APP

Credit Card के इस्तेमाल को आप बना सकते हैं मुनाफे का सौदा, कंपनियों द्वारा दिए जाते हैं ये फायदे

Credit Card Top Five Benefits क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने पर यूजर्स को काफी सारे फायदे मिलते हैं जिसमें शॉपिंग पर रिवॉर्ड प्वांइट्स स्पेशल डिस्कांउट ऑफर्स आदि दिए जाते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से... (जागरण फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Sun, 21 May 2023 09:30 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2023 09:30 PM (IST)
Why should you Apply for Credit Card

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Credit Card Benefits: आज के समय क्रेडिट कार्ड लेना आम बात हो गई है। किसी भी बैंक में अगर आपका सैलरी अकाउंट है तो बैंक आसानी से आपको क्रेडिट कार्ड दे देता है। इसके अलावा आप किसी भी बैंक में क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। वित्तीय जानकार कहते हैं कि अगर क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल सही तरीके से किया जाए तो नुकसान के मुकाबले इसके फायदे अधिक हैं। आइए जानते हैं....

ब्याज फ्री लोन

क्रेडिट कार्ड किया जाने वाला खर्च लोन के रूप में होता है और इसे चुकाने के लिए बैंक या क्रेडिट कार्ड कंपनी की ओर से यूजर को 18 दिनों से लेकर 55 दिनों तक का समय दिया जाता है।

क्रेडिट स्कोर बनने मे मिलती है मदद 

क्रेडिट कार्ड सबसे बड़ा यह है कि यह आपकी क्रेडिट प्रोफाइल बनाने में मदद करता है। अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा होगा तो किसी भी बैंक से आपको आसानी से लोन मिल सकता है। आमतौर पर 750 से अधिक का क्रेडिट स्कोर अच्छा माना जाता है। 

ईएमआई पर खरीदारी

क्रेडिट कार्ड पर आप आसानी से ईएमआई पर चीजें खरीद सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको आसानी से लोन मिल जाता है। आमतौर पर क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई 3 से लेकर 48 महीनों तक के लिए हो सकती है।

रिवॉर्ड प्वांइट्स

क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करने पर आपको रिवॉर्ड प्वांइट्स मिलते हैं। आपके क्रेडिट कार्ड की कैटेगरी के मुताबिक आपको स्पेशल ऑफर्स भी क्रेडिट कार्ड कंपनियों की ओर से दिए जाते हैं। 

इंश्योरेंस कवर

क्रेडिट कार्ड पर आपको एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर भी मिलता है। हालांकि ये आपकी कार्ड कैटेगरी पर निर्भर करता है कि आपको कवर कितने तक कंपनी की ओर से दिया जाएगा। ये आमतौर पर एक करोड़ रुपये का होता है।

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.