Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk बने रहेंगे Tesla के CEO, निवेशकों से मीटिंग में बोले- नहीं दूंगा इस्तीफा

Elon Musk ने शेयरधारकों की मीटिंग में कहा कि वे टेस्ला के सीईओ पद पर बने रहेंगे। साथ ही बताया कि उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla विज्ञापन पर फोकस करेगी और फुल सेल्फ ड्राइविंग भी जल्द तैयार हो जाएगा। (जागरण - फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Wed, 17 May 2023 11:35 AM (IST)
Hero Image
Elon Musk not stepping down from twitter ceo post

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने उन सभी खबरों का खंडन कर दिया है, जिसमें कहा जा रहा है कि वे टेस्ला के सीईओ पद से इस्तीफा दे सकते हैं। मस्क द्वारा ये बात शेयरहोल्डर्स से मीटिंग के दौरान कही।

बता दें, हाल ही में ट्विटर की ओर से लिंडा याकारिनो को कंपनी का सीईओ नियुक्त किया गया है, जिसके बाद माना जा रहा था कि मस्क जल्द टेस्ल के सीईओ पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

टेस्ला करेगी विज्ञापन

मीटिंग के दौरान एक शेयरहोल्डर की ओर से टेस्ला के विज्ञापन करने को लेकर भी सवाल पूछा गया, जिस पर मस्क ने कहा कि हम इस ओर ध्यान देंगे। कंपनी विज्ञापन पर करना शुरू करेगी।

टेक्सास के ऑस्टिन में शेयरधारकों के साथ की गई मीटिंग में कहा कि हम छोटे स्तर से शुरुआत करेंगे और देखेंगे कि इसका कैसा असर होता है।

मस्क ने आगे कहा कि उनका 'फुल सेल्फ ड्राइविंग' सॉफ्टवेयर मानव युक्त ड्राइविंग की तुलना में सुरक्षित होने के काफी करीब पहुंच गया है। इससे पहले मस्क ने कहा था कि इस साल यह पूरी तरह से तैयार हो जाएगा।

पिछले साल खरीदा था ट्विटर

मस्क की ओर से अक्टूबर 2022 में ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा गया था। तब से मस्क कंपनी के सीईओ बने हुए थे। मस्क द्वारा कुछ महीने पहले ट्विटर के सीईओ पद को लेकर ट्विटर पर एक पोल कराया गया था, जिसमें बहुमत में लोगों ने कहा था कि मस्क को ट्विटर का सीईओ पद छोड़ देना चाहिए। अब लिंडा याकारिनो को कंपनी की कमान सौप दी गई है। मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खरीदने के बाद कई बड़े बदलाव किए हैं, जिसमें ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को पेड करना और कर्मचारियों की छंटनी करना मुख्य हैं।