Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यात्री वाहन सेगमेंट में इस साल धीमी रहेगी ग्रोथ रेट, Tata Motors ने कहा - सीएनजी और ईवी पर कंपनी का पूरा फोकस

Tata Motors के यात्री और इलेक्ट्रिक वाहन के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्रा का कहना है कि कंपनी का पूरा फोकस ईवी और सीएनजी वाहनों पर है। कंपनी टाटा पंच का ईवी और सीएनजी अवतार जल्द लॉन्च कर सकती है। (जागरण -फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Sun, 04 Jun 2023 02:31 PM (IST)
Hero Image
Expect PV segment growth to moderate to 5 to 7 pc this fiscal

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। टाटा मोटर्स की ओर से कहा गया कि चालू वित्त वर्ष में यात्री वाहन इंडस्ट्री की ग्रोथ 5 से 7 प्रतिशत रह सकती है, जबकि पिछले ये 27 प्रतिशत रही थी। यानी वित्त वर्ष 2022-23 में पिछले साल के मुकाबले के धीमापने देखने को मिलेगा।

कंपनी अपनी सेल्स ग्रोथ को बनाए रखने के लिए कई कदम उठा रही है, जिसमें सीएजी और इलेक्ट्रिक वाहनों पर कंपनी फोकस करेगी।

SUV की मांग में होती रहेगी बढ़ोतरी

एनलिस्ट कॉल में टाटा मोटर्स के यात्री और इलेक्ट्रिक वाहन के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्रा ने कहा कि यह स्पष्ट तौर पर देखा जा रहा है कि एसयूवी सेगमेंट को छोड़कर सभी सेंगमेंट में मांग वृद्धि थम गई है।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले वित्त वर्ष में मांग और कम इन्वेंट्री होने के कारण वित्त वर्ष 2022-23 में 27 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई थी। साथ ही बताया कि चालू वित्त वर्ष में मांग 5 से 7 प्रतिशत के बीच रह सकती है। इसके बाद अगले वित्त वर्ष से मांग में वृद्धि दर दोहरे अंक में पहुंच सकती है।

कंपनी का कहां है फोकस?

चंद्रा की ओर से कहा गया कि कंपनी का पूरा फोकस अपने सीएनजी और ईवी पोर्टफोलियो को बढ़ाने पर है। कंपनी इस साल सीएनजी और ईवी सेगमेंट से अच्छी ग्रोथ की उम्मीद कर रही है।

टाटा मोटर्स के लिए कैसा रहा वित्त वर्ष 2022-23?

वित्त वर्ष 2022-23 टाटा मोटर्स के लिए शानदार साल रहा है। इस दौरान कंपनी ने 5.4 लाख यूनिट्स अपने डीलर्स को दी। पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले कंपनी की थोक बिक्री में 45 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है।

टाटा पंच का आएगा सीएनजी अवतार

चंद्रा ने बाताया कि कंपनी टाटा पंच के सीएनजी अवतार को लाने जा रही है। इसके साथ टाटा पंच का ईवी अवतार लाने पर भी फोकस किया जा रहा है।