Move to Jagran APP

Infosys Q3 Result: तीसरी तिमाही में इन्फोसिस का शुद्ध लाभ 13.4 प्रतिशत बढ़कर 6,586 करोड़ रुपये हुआ

Infosys Q3 Result भारत की दूसरी शीर्ष आईटी कंपनी इन्फोसिस लिमिटेड के तीसरी तिमाही के नतीजे बाजार के अनुमान से उलट रहे हैं। कंपनी द्वारा जारी लिए गए इस अप्रत्याशित रिजल्ट के बाद इन्फोसिस के शेयर चढ़ गए।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Thu, 12 Jan 2023 05:29 PM (IST)
Hero Image
Infosys Q3 net profit rises 13.4 pc, Torches Rs 6586 crore

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Infosys Q3 Result: देश की प्रमुख आईटी कंपनी इन्फोसिस ने गुरुवार को दिसंबर तिमाही में अपने कुल शुद्ध लाभ में 13.4 प्रतिशत की सालाना वृद्धि के साथ 6,586 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की। कंपनी ने अपने पूरे साल के राजस्व 16-16.5 प्रतिशत तक बढ़ाया है। वित्त वर्ष 22 की तीसरी तिमाही में शुद्ध लाभ (इसमें ब्याज की कुछ राशि भी शामिल है) 5,809 करोड़ रुपये रहा।

बेंगलुरु स्थित आईटी फर्म इन्फोसिस ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 38,318 करोड़ रुपये के समेकित राजस्व में साल-दर-साल 20 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। इसने 15-16 प्रतिशत के पूर्व अनुमानित बैंड के मुकाबले पूरे वर्ष के राजस्व को 16-16.5 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। परिणामों ने लाभ और राजस्व के पूर्वानुमानों को पीछे छोड़ दिया। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि स्थिर मुद्रा के लिहाज से अधिकांश कारोबारी क्षेत्रों और भौगोलिक क्षेत्रों में साल-दर-साल वृद्धि दहाई अंकों में रही।

कितनी मजबूत है कंपनी की बैलेंस शीट

इन्फोसिस के सीईओ और एमडी सलिल पारेख ने कहा कि कंपनी ग्राहकों के लिए एक विश्वसनीय भागीदार के रूप में बनी हुई है। हमारी बाजार हिस्सेदारी लगातार बढ़ रही है। यह बड़े सौदों में हो रहे सुधार से भी नजर आता है। हमारी राजस्व वृद्धि इस तिमाही में मजबूत है, इसके अलावा हमारे डिजिटल व्यवसाय और मुख्य सेवाओं दोनों में वृद्धि हुई है।

एक प्रतिशत बढे़ शेयर

भारत की दूसरी शीर्ष आईटी कंपनी इन्फोसिस लिमिटेड ने बाजार के घंटों के बाद गुरुवार को चालू वित्त वर्ष या Q3 FY23 के लिए दिसंबर 2022 को समाप्त तीसरी तिमाही के लिए अपनी कमाई की घोषणा की है। FY23 के लिए राजस्व मार्गदर्शन बढ़ाते हुए इसका शुद्ध लाभ ₹6,586 करोड़ के अनुमान से आगे आया। इंफोसिस के शेयर बीएसई पर अपने Q3 परिणामों की घोषणा से पहले लगभग एक प्रतिशत बढ़कर 1,482 रुपये पर बंद हुए।

ये भी पढ़ें-

LIC New Jeevan Shanti: एलआईसी की इस स्कीम में हर महीने मिलते हैं 11 हजार, लगाने होंगे बस इतने रुपये

Rishabh Pant के जैसा हुआ आपकी गाड़ी का हाल तो क्या बीमा कंपनी देगी नई कार? जानिए इसके नियम