Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRCTC भुवनेश्वर, चिल्का, कोणार्क और पुरी घूमने के लिए दे रहा 4 दिन का टूर पैकेज, जानिए सभी डिटेल

IRCTC tour package इस टूर पैकेज के माध्यम से पर्यटक पुरी चिल्का में विश्व प्रसिद्ध भगवान जगन्नाथ मंदिर एशिया के सबसे बड़े खारे पानी के लैगून डॉल्फ़िन कोणार्क में विश्व प्रसिद्ध सूर्य मंदिर के दर्शन भी कर सकते हैं।

By NiteshEdited By: Updated: Thu, 30 Sep 2021 07:11 PM (IST)
Hero Image
IRCTC is offering a 4 day tour package to Bhubaneswar Chilka Konark Puri

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। IRCTC (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) टूरिज्म ओडिशा के भुवनेश्वर, चिल्का, कोणार्क, पुरी में तीन रात और चार दिन का टूर पैकेज लेकर आया है, इसकी जानकारी आईआरसीटीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी। इस पैकेज के तहत यात्री ऐतिहासिक महत्व के महत्वपूर्ण मंदिरों और पर्यटन स्थलों को देख सकेंगे।

इस टूर पैकेज के माध्यम से पर्यटक पुरी, चिल्का में विश्व प्रसिद्ध भगवान जगन्नाथ मंदिर, एशिया के सबसे बड़े खारे पानी के लैगून डॉल्फ़िन कोणार्क में विश्व प्रसिद्ध सूर्य मंदिर के दर्शन भी कर सकते हैं।

यात्रा कार्यक्रम: दिल्ली - भुवनेश्वर - पुरी - चिल्का - कोणार्क - पुरी - भुवनेश्वर - दिल्ली

यात्रा की तारीख

तिथियां: 18 नवंबर और 23 दिसंबर।

Flight details:

फ्लाइट डिटेल्स

Flight No- 6E 6069

Sector Delhi - Bhubaneswar

Flight No 6E 6176

Sector Bhubaneswar - Delhi

पहला दिन: दिल्ली - भुवनेश्वर - पुरी

रात का खाना:

दिल्ली से फ्लाइट नंबर 6E 6069 द्वारा 09:55 बजे प्रस्थान। 12:00 बजे भुवनेश्वर पहुंचने के बाद पुरी। होटल में चेक इन करें। शाम को जगन्नाथ मंदिर के दर्शन। वापस होटल लौटें। रात का खाना और रात भर पुरी में रहना।

दूसरा दिन: पुरी - चिल्का - पुरी

नाश्ता और रात का खाना

नाश्ते के बाद, सतपदा (चिल्का) के लिए आगे बढ़ें। चिल्का झील में नाव की सवारी (स्वयं के खर्च पर)। द्वीपों और इरावदी डॉल्फिन साइट पर जाएं। पुरी लौटें। रास्ते में अल्लारनाथ मंदिर के दर्शन। शाम को वापस होटल। रात का खाना और रात भर पुरी में रुकना।

तीसरा दिन

पुरी कोणार्क - पुरी

नाश्ता और रात का खाना

नाश्ता क बाद कोणार्क के लिए आगे बढ़ें। कोणार्क मंदिर, चंद्रभागा बीच, गोल्डन सी बीच और बीच मार्केट की सैर करें। पुरी लौटें। रात का खाना और रात भर पुरी में रुकना।

चौथा दिन

पुरी- भुवनेश्वर

नाश्ते के बाद होटल से चेक आउट करें और भुवनेश्वर के लिए निकलना होगा। लिंगराज मंदिर, उदयगिरि और खंडगिरि और मुक्तेश्वर मंदिर के दर्शनीय स्थल। भुवनेश्वर हवाई अड्डे के लिए उड़ान संख्या 6E 6176 में 18:40 बजे के लिए समय पर ट्रांसफर। 21:10 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर आगमन।