Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meta ने Tata CLiQ के पूर्व CEO विकास पुरोहित को किया नियुक्त, बनेंगे भारत में ग्लोबल हेड

Meta ने Vikas Purohit को भारत में ग्लोबल बिजनेस हेड के रूप में नियुक्त किया है। विकास इससे पहले Tata CLiQ के पूर्व CEO रह चुके हैं। वें Amazon Reliance Brands Aditya Birla Group और Tommy Hilfiger जैसी कंपनियों में भी काम कर चुके हैं।

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Mon, 09 Jan 2023 01:52 PM (IST)
Hero Image
Meta Hires Former Tata CLiQ CEO Vikas Purohit, See Details

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मेटा (Meta) ने सोमवार को जानकारी दी कि Tata CLiQ के पूर्व CEO विकास पुरोहित (Vikas Purohit) को भारत में ग्लोबल बिजनेस ग्रुप का निदेशक नियुक्त किया गया है। पुरोहित देश के प्रमुख विज्ञापनदाताओं और एजेंसी साझेदारों का नेतृत्व करेंगे और भारत में मेटा के विज्ञापन कारोबार के निदेशक और प्रमुख अरुण श्रीनिवास को रिपोर्ट करेंगे।

बड़े विज्ञापनदाता और एजेंसियों का नेतृत्व करेंगे पुरोहित

पुरोहित भारत के सबसे बड़े व्यवसायों, विज्ञापनदाता और एजेंसियां के साथ मेटा के कार्य का नेतृत्व करेंगे। साथ ही वें देश के प्रमुख ब्रांडों और एजेंसियों के साथ कंपनी के रणनीतिक संबंधों को भारत में प्रमुख चैनलों में मेटा के राजस्व में वृद्धि करने की कोशिश भी करेंगे। उम्मीद है कि इससे डिजिटल उपकरणों को अपनाने में तेजी लाने के लिए मीडिया और पारिस्थितिक तंत्र को मदद मिलेगी।

श्रीनिवास ने किया स्वागत

श्रीनिवास ने कहा, "मैं विकास का स्वागत करने के लिए रोमांचित हूं क्योंकि वह मेटा प्लेटफॉर्म की भूमिका निभाने के लिए हमारी टीम में शामिल हो गये हैं। उनके आने से व्यवसायों को सक्षम करने, भारत के आर्थिक विकास का समर्थन करने और देश के डिजिटल विज्ञापन पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करने में बहुत मदद मिल सकता है।"

कई बड़ी कंपनियों में काम कर चुके हैं पुरोहित

विकास पुरोहित भारतीय प्रबंधन संस्थान, बैंगलोर के पूर्व छात्र रह चुके हैं। पुरोहित को Tata CLiQ, Amazon, Reliance Brands, Aditya Birla Group और Tommy Hilfiger जैसी कंपनियों में वरिष्ठ व्यवसाय, सेल्स और मार्केटिंग भूमिकाओं में 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है। उन्होंने आदित्य बिड़ला समूह में अपने करियर की शुरुआत की और फिर रिलायंस ब्रांड्स में रिटेल का नेतृत्व किया। Amazon में उन्होंने Amazon Fashion को आगे बढ़ाने और बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

ये भी पढ़ें-

Post Office में खुलवाएं Premium Saving Account; लोन, डोरस्टेप बैंकिंग और कैशबैक के साथ मिलती हैं ये सुविधाएं

FD Rate Hike: HDFC बैंक ने एफडी पर बढ़ाया ब्याज, अब मिल रहा इतना फायदा