Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sachin Tendulkar ने AZAD Engineering में खरीदी हिस्सेदारी, जानिए क्या कारोबार करती है कंपनी

भारत के महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने एक इंजीनियरिंग कंपनी में निवेश किया है। कंपनी के एमडी और संस्थापक राकेश चोपदार ने खुशी जताई और कहा कि हम मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत के लिए काम करेंगे। (जागरण फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Mon, 15 May 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
Sachin Tendulkar investment in AZAD Engineering co.

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारत में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सुपरस्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अजाद इंजीनियरिंग (AZAD Engineering) में निवेश किया है। हालांकि, उन्होंने कितनी राशि का निवेश किया है। इसके बारे में फिलहाल कोई भी खुलासा नहीं हुआ है।

अजाद इंजीनियरिंग क्लीन एनर्जी, एयरोस्पेस, डिफेंस और ऑयल एंड गैस सेक्टर के लिए इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन उपलब्ध कराती है।

कंपनी ने जारी किया बयान

कंपनी की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर की ओर से किए गए निवेश से अजाद इंजीनियरिंग केंद्र सरकार के मिशन आत्मनिर्भर भारत और मेक इन इंडिया में अपना योगदान को और बढ़ सकेगी।

अजाद इंजीनियरिंग के एमडी और संस्थापक राकेश चोपदार ने कहा कि हमें ये घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है। सचिन तेंदुलकर की ओर से कंपनी को निवेश मिला है। कंपनी हाई कम्पलेक्स मैन्यूफैक्चरिंग को प्रमोट करने के लिए प्रतिबद्ध है। आजाद का फोकस भारत में नवचार के अधिक अवसर पैदा करना है।

कई ब्रांड्स के साथ जुड़े सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 10 सालों से अधिक समय हो गया है, लेकिन अभी भी उनके पास कई सारी ब्रांड्स हैं, जिनसे वे अभी भी जुड़े हुए हैं। इसमें अपोलो टायर्स, आटीसी का सेवलॉन, जियो सिनेमा, स्पिनी और एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस जैसे बड़े नाम शामिल हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर की ब्रांड एंडोर्समेंट वेल्यू करीब 73.6 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 600 करोड़ रुपये) है।

इन सेलिब्रिटी ने भी किया कंपनियों में निवेश

बता दें, इससे पहले आमिर खान और रणबीर कपूर की ओर से ड्रोनआचार्य एरियल इनोवेशन में निवेश की खबर आई थी। कंपनी की ओर से एसएमई आइपीओ लाया गया था और यह अपने इश्यू प्राइज से 88 प्रतिशत प्रीमियम पर लिस्ट हुआ था।