Move to Jagran APP

Chattisgarh: बीजापुर में ब्लास्ट, ट्रेक्टर में लगा था बम, शख्स की एक गलती पड़ गई भारी

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में कथित तौर पर नक्सलियों की तरफ से लगाए गए प्रेशर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में विस्फोट होने से 22 साल का एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने हाल ही में ये जानकारी दी है। एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब छुटवई गांव निवासी पीड़ित माडवी नंदा अपने ट्रैक्टर से तर्रेम की ओर जा रहे थे।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 02 Jun 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
Chattisgarh: ट्रेक्टर में लगा था बम, शख्स की एक गलती पड़ गई भारी (file photo)

पीटीआई,बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में कथित तौर पर नक्सलियों की तरफ से लगाए गए प्रेशर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में विस्फोट होने से 22 साल का एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने हाल ही में ये जानकारी दी है।

ट्रैक्टर में लगाया था बम

एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब छुटवई गांव निवासी पीड़ित माडवी नंदा अपने ट्रैक्टर से तर्रेम की ओर जा रहे थे। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर नंदा छुटवई और गुंडम के बीच टोयनाला गांव के पास रुका, जहां सड़क निर्माण का काम चल रहा था और टॉयलट करने के लिए गया व्यक्ति सड़क के किनारे चला गया। अधिकारी ने बताया कि शख्स ने गलती से प्रेशर आईईडी कनेक्शन पर पैर रख दिया, जिससे विस्फोट हो गया और उसके पैरों में गंभीर चोटें आईं। उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों की एक टीम पीड़ित को चिन्नागेलूर शिविर ले आई, जहां उसका इलाज चल रहा है।

जिला अस्पताल में किया गया रेफर

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में उन्हें बीजापुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जानकारी के लिए बता दें कि, नक्सली बस्तर क्षेत्र के अंदरूनी इलाकों में गश्त कर रहे सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए सड़कों, निर्माणाधीन सड़कों और कच्चे रास्तों पर आईईडी लगाते हैं। पुलिस के मुताबिक पिछले दो महीने में बीजापुर जिले में आईईडी ब्लास्ट में पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Gujarat Crime News: जामनगर के स्कूल में दो छात्रों के साथ हुआ यौन उत्पीड़न, आरोप में संगीत शिक्षक पर मामला दर्ज

यह भी पढ़ें: Faridabad Crime: घरेलू सहायक ने मालिक की हत्या करते हुए बनाई वीडियो, पकड़ा गया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।