Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छत्तीसगढ़ में चलती ट्रेन पर गिरा लोहे का खंभा, AC कोच की खिड़की के टूटे शीशे; 3 यात्री घायल

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बाहरी इलाके में रविवार को चलती ट्रेन के एक कोच पर पटरी के पास स्थित लोहे का खंभा गिरने से तीन यात्री घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुई जब लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस रायपुर स्टेशन से आगे उरकुरा रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 19 May 2024 02:52 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ में चलती ट्रेन पर गिरा लोहे का खंभा (Image: Jagran)

पीटीआई, रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बाहरी इलाके में रविवार को पटरी के पास स्थित एक लोहे का खंभा चलती ट्रेन के एक डिब्बे पर गिर गया। इस हादसे में 3 लोग घायल हो गए। एक रेल अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह करीब 9:30 बजे हुई जब लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस रायपुर स्टेशन से आगे उरकुरा रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। 

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, पटरी के किनारे लगा लोहे का खंभा चलती ट्रेन पर गिर गया, जिससे एसी कोच की खिड़की के शीशे टूट गए और एक लड़के सहित तीन यात्री घायल हो गए।

घायलों को अस्पताल में किया गया भर्ती

अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के रायपुर स्टेशन पहुंचने पर रेलवे सुरक्षा बल, राजकीय रेलवे पुलिस और अन्य रेलकर्मी प्रभावित कोच में पहुंचे और घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार दिया। घायलों को बाद में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अधिकारी ने बताया कि ट्रेन दोपहर करीब 12 बजे अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई। उन्होंने बताया कि पटरियों के पास लगे खंभे की उपयोगिता अभी पता नहीं चल पाई है और घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: Bijapur Encounter: ग्रामीणों के वेश में रहती थी महिला नक्सली, गांव में ही छिपा के रखी थी एके-47; पूछताछ में बड़े राजफाश

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ में एक ही परिवार के पांच लोगों का कत्ल, आरोपी ने खुद भी लगाई फांसी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें