Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Milk Price Hike: अमूल के बाद छत्‍तीसगढ़ में इन कंपनियों ने भी बढ़ाये दूध के दाम, तीन माह में 6 रुपए का इजाफा

Milk Price Hike छत्‍तीसगढ़ में देवभोग (Devbhog Milk Price) और वचन (Vachan Milk Price) कंपनियों ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। अमूल दूध (Amul Milk) के दाम बढ़ने के बाद से लगातार कीमतों में इजाफा हो रहा है। पिछले तीन महीनों में 6 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Fri, 28 Oct 2022 12:41 PM (IST)
Hero Image
Milk Price Hike: पिछले तीन महीनों में दूध की कीमत में 6 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि

रायपुर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Milk Price Hike: आम उपभोक्‍ता के उपयोग में आने वाली रोजमर्रा की चीजों पर भी महंगाई बढ़ती ही जा रही है। दूध कंपनियों ने त्‍योहार के दिन से ही दूध की कीमतों में दो रुपए प्रति लीटर की दर से बढ़ोत्‍तरी कर दी है। 52 रुपए प्रति लीटर की दर से मिलने वाला दूध अब 54 रुपए प्रति लीटर और 54 रुपए वाला दूध अब 56 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।

अमूल दूध के बाद लगातार बढ़ रहा है भाव

इस प्रकार, पिछले तीन महीनों में दूध की कीमत में 6 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। बताया जा रहा है कि तीनों कंपनियों ने दूध की कीमतों में यह बढ़ोतरी की है। दूध के भाव बढ़ने से इससे बने अन्य उत्पाद भी महंगे हो जाएंगे।

छत्तीसगढ़ देवभोग मिल्क पार्लर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष शिव दत्ता का कहना है कि महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है ऐसे में उपभोक्ताओं की जेब में पर सीधा डाका डाला जा रहा है। अमूल दूध (Amul Milk) के दाम बढ़ने के बाद से देवभोग (Devbhog Milk Price) और वचन (Vachan Milk Price) द्वारा लगातार दूध की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है।

तीन माह से बंद है घी की सप्‍लायी

देवभोग के मिल्क पार्लरों से बीते तीन माह से घी की सप्‍लायी भी नहीं हो पा रही है। मिल्‍क पार्लर में घी नहीं मिल रहा है।

यह भी पढ़ें-

Bhopal News: सास ने दिया बहू का साथ, बेटे के खिलाफ दर्ज करवायी एफआइआर

Chhath Puja 2022: नहाय-खाय के साथ छठ महापर्व की शुरुआत, नोट कर लें सूर्य को अर्घ्‍य देने का समय