Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG News: राशन कार्ड रिन्यू के लिए 15 फरवरी तक ही कर सकेंगे आवेदन, अब तक करीब एक लाख 77 हजार लोगों ने किया अप्लाई

CG News छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में ऑनलाइन राशनकार्ड नवीनीकरण का कार्य एफपीएस माडयूल एवं सिटीजन-एप के माध्यम से किया जा रहा है। इस बाबत अब तक 177312 राशनकार्डधारियों ने नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है जबकि 297304 कार्डधारियों द्वारा अब तक आवेदन नहीं किया गया है। ऐसे शेष राशनकार्डधारी निर्धारित समय के पूर्व नवीनीकरण आवेदन पूर्ण करा लें।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Updated: Sun, 04 Feb 2024 03:00 AM (IST)
Hero Image
CG News: राशन कार्ड रिन्यू के लिए 15 फरवरी तक ही कर सकेंगे आवेदन

जेएनएन, दुर्ग। जिले में ऑनलाइन राशनकार्ड नवीनीकरण का कार्य एफपीएस मॉड्यूल एवं सिटीजन-एप के माध्यम से किया जा रहा है। अब तक 1,77,312 राशनकार्डधारियों ने नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। 2,97,304 कार्डधारियों द्वारा अब तक आवेदन नहीं किया गया है।

सीजी पीडीएस वी 3.3 आज से हो जाएगा लागू

राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आवेदन 15 फरवरी तक ही किए जाने का प्रविधान है। अतः ऐसे शेष राशनकार्डधारी निर्धारित समय के पूर्व नवीनीकरण आवेदन पूर्ण करा लें। खाद्य नियंत्रक दुर्ग से मिली जानकारी अनुसार छत्तीसगढ़ शासन द्वारा राशनकार्डों पर खाद्यान्न वितरण हेतु नया वर्जन सीजी पीडीएस-वी 3.3 आज से लागू किया गया है।

नवीनीकरण कार्य सिटीजन एप से भी किया जा सकेगा

नवीनीकरण व माह के प्रथम सप्ताह में राशन वितरण दोनों कार्य पूरे प्रदेश में एक साथ संचालित होने से विभागीय सर्वर पर अधिक लोड बढ़ने के कारण दोनों ही प्रक्रिया में अधिक समय लगने की संभावना है। विभाग ने राशनकार्डधारियों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है। विभाग ने यह भी कहा है कि शासकीय उचित मूल्य दुकान में राशनकार्ड धारियों की अधिक भीड़ होने की स्थिति में नवीनीकरण का कार्य सिटीजन एप के माध्यम से भी किया जा सकता है।